×

Chandigarh: लेक क्लब ने जारी किए नियम, पहनने होंगे मंजूरी प्राप्त अंडरगार्मेंट्स

चंडीगढ़ लेक क्लब एकबार फिर अपने नए नियमों को लेकर चर्चा में आ गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 3 Aug 2021 9:25 AM GMT
Chandigarh lake club
X

चंडीगढ़ लेक क्लब की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Chandigarh: चंडीगढ़ लेक क्लब एकबार फिर अपने नए नियमों को लेकर चर्चा में आ गया है। क्लब के सदस्यों के लिए इस नये नियम पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं। इस नये नियम में क्लब के सदस्यों को मंजूरी प्राप्त अंडरवियर पहनने के साथ गलत शब्दों के कम इस्तेमाल की अपील की गई है। क्लब के इस नये नियम पर जहां कुछ लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, वहीं कुछ लोग इस सूची को फर्जी बता रहे हैं। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस सूची की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

जारी नये नियम में कहा गया है कि क्लब के सभी सदस्यों को सही कपड़ों में आना अनिवार्य है। इसमें सबसे ज्यादा ध्यान अंडरगार्मेंट्स पर दिया जाएगा। यानी मंजूरी प्राप्त ही अंडरवियर पहना जा सकेगा। इतना ही नहीं क्लाब सदस्यों से कहा है कि वह ऑफिस से अंडरगार्मेंट्स का सैपल ले सकते हैं और गारमेंट्स यहां लाकर मंजूरी के लिए स्टांप करा सकते हैं।

इसके अलावा सदस्यों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा। जूतों के साथ मोजे को साफ रखना होगा। अगर किसी सदस्या को मोजा स्मेल टेस्ट में फेल होता है, तो उसे एक निश्चित राशि जुर्माने के तौर पर चुकानी पड़ेगी। यही नियम शरीर की दुर्गंध पर भी लागू होगा।

यहां तेज आवाज निकालने की अनुमति किसी को नहीं होगी, केवल भारी वजन उठाने वालों को यह छूट मिलेगी। वही पंजाबी में गलत शब्दों की एक सूची तैयार की गई, सदस्य केवल इन्हीं गलत शब्दों का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा शार्ट्स कपड़ों में आने वाले सदस्यों को अपने पैर शेव कराने होंगे।

बता दें इससे पहले लेक क्लब ने एक आदेश जारी किया था, जिसमें केवल क्लब के सदस्यों को ही परिसर में रेस्त्रां के इस्तेमाल करने की छूट दी गई थी। हालांकि इसके लिए कई सदस्यों ने अपनी आपत्ति जताते हुए शिकायत की थी कि कई गैर सदस्य भी यहां की सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story