×

डॉन पर कसा शिकंजाः छोटा शकील के साढू सलीम कुरैशी से लंबी पूछताछ

ED interrogation Salim Qureshi : प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मनी लॉंड्रिंग के सिलसिले में शहर में डी-कंपनी के सदस्यों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 16 Feb 2022 3:49 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2022 3:51 AM GMT)
Chhota Shakeel
X

छोटा शकील (photo : social media  )

ED interrogation Salim Qureshi: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (DAwood Ibrahim) पर भारत सरकार लगातार शिकंजा कसती जा रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले हफ्ते दाऊद इब्राहिम (dawood ibrahim) डी-कंपनी (D-company) के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंक फैलाने और धार्मिक सद्भाव को बिगाड़ने की योजना बनाने का मामला दर्ज किया था। इसके बाद एनआईए ने प्राथमिकी दर्ज की थी। इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मनी लॉंड्रिंग के सिलसिले में शहर में डी-कंपनी के सदस्यों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को करीब 10 जगहों पर छापेमारी (ED Raid) की। ईडी के अधिकारियों ने दाऊद की मृतक बहन हसीना पारकर (Haseena Parkar) के नागपाड़ा इलाके में स्थित आवास पर भी तलाशी अभियान के दौरान कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। एजेंसी छोटा शकील की साली के पति सलीम कुरैशी (interrogation with Salim Qureshi ) उर्फ सलीम फ्रूट से भी पूछताछ कर रही है। इस बीचईडी ने मामले में आज एक बिल्डर को भी पूछताछ के लिए बुलाया, उससे काफी देरतक केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ की। सूत्रों का कहना है कि सलीम कुरैशी से लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की गई अभी उसे दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering case ) मामले की जांच कर रहा है और यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि कैसे डी-गैंग नशीले पदार्थों की तस्करी और अन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के माध्यम से अर्जित काले धन को रियल एस्टेट में निवेश करता था और उन लोगों के सभी बैंक लेनदेन को स्कैन करने की भी कोशिश कर रहा है जो डी-गैंग और उनके रिश्तेदारों की लिस्ट में आते हैं। ईडी इस बात की भी छानबीन कर रही है कि क्या इन फंडों का राजनीतिक आयोजनों में इस्तेमाल हुआ है या इसका किसी राजनेता से कोई संबंध है। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन अभी और छापेमारी होने या गिरफ्तारी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story