×

Lalitpur Rape Case: ललितपुर कांड पर ममता ने योगी को घेरा, बंगाल में कोई नहीं कर सकता ऐसी हिम्मत

Mamata Banerjee Reaction Lalitpur Rape: तृणमूल कांग्रेस की मुखिया पहले भी योगी सरकार पर हमला बोलती रही हैं और अब ललितपुर के रेप कांड ने उन्हें योगी सरकार को घेरने का बड़ा मौका दे दिया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 May 2022 2:57 PM GMT
Mamta targeted Yogi on Lalitpur incident - no one can do such courage in Bengal
X

ललितपुर रेप कांड पर ममता ने सीएम योगी को घेरा: Photo - Social Media

Mamata Banerjee Reaction Lalitpur Rape: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने उत्तर प्रदेश के ललितपुर में थाने के भीतर नाबालिग के साथ हुए रेप कांड को लेकर राज्य की योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कोलकाता में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई भी ऐसा काम करने की हिम्मत नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि हम कोई भी घटना होने पर अपनी पार्टी से जुड़े लोगों को भी नहीं छोड़ते। उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज में राजनीतिक बू आती है जबकि हम कोई घटना होने पर राजनीति की परवाह किए बगैर कड़ी कार्रवाई करते हैं।

ललितपुर कांड पर विपक्ष हमलावर

तृणमूल कांग्रेस की मुखिया पहले भी योगी सरकार पर हमला बोलती रही हैं और अब ललितपुर के रेप कांड ने उन्हें योगी सरकार को घेरने का बड़ा मौका दे दिया है। ललितपुर में एक एसएचओ के थाने के भीतर नाबालिग लड़की के साथ रेप के मामले को लेकर इन दिनों सियासी माहौल गरमाया हुआ है। इस मामले में पूरे थाने पर कार्रवाई करने के बाद एसएचओ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस घटना को लेकर विपक्षी दलों ने हमलावर रुख अपना रखा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) ने भी बुधवार को ललितपुर का दौरा करके इस मामले को लेकर योगी सरकार को घेरा था। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस रेप कांड को लेकर यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना से यूपी में कानून के राज का पता चलता है।


थाने में नाबालिग को प्रताड़ित किया

भाजपा (BJP) के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अपनाने वाली ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ऐसी घटना करने की हिम्मत कोई नहीं दिखा सकता। इसका कारण यह है कि कोई भी घटना होने पर हम बिना किसी दबाव के निष्पक्ष कार्रवाई करने में यकीन करते हैं। पश्चिम बंगाल में कार्रवाई के मामले में कोई भी राजनीतिक दबाव आड़े नहीं आता।

कई मामलों में हमने अपनी पार्टी से जुड़े लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करने में कोई संकोच नहीं दिखाया। दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की यह घटना दिल को झकझोर देने वाली है। एक प्रताड़ित लड़की शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने में पहुंची थी मगर थाने में उसे फिर प्रताड़ित किया गया। थाने में भी उसकी सुनवाई नहीं की गई उल्टे उसे ही पुलिस की ओर से शिकार बनाया गया। इससे उत्तर प्रदेश के हालात का पता चलता है।

बंगाल में सभी को पूरी तरह आजादी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) के शासन को 11 साल बीत चुके हैं। अगर यहां पर किसी को कोई शिकायत है तो वे मुझे सीधे चुनौती दे सकते हैं। ममता ने कहा कि मेरे राज में सभी लोगों को अपने सभी धार्मिक क्रियाकलाप समान रूप से करने की पूरी छूट है। यहां दुर्गा पूजा मनाने वाले ईद भी मनाते हैं और राज्य के लोग सभी त्योहार मिलजुलकर एक साथ मनाते हैं। इसका कारण यह है कि हम सभी के प्रति समान नजरिया रखते हैं और राज्य में किसी भी शिकायत पर निष्पक्ष ढंग से कार्रवाई की जाती है।

ममता बनर्जी के इस हमले पर अभी तक भाजपा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) गुरुवार को पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं और इस दौरान उन्होंने सीएए के मुद्दे पर जरूर ममता बनर्जी को घेरा है। माना जा रहा है कि ललितपुर की घटना को लेकर ममता के बयान पर भी भाजपा की ओर से जल्द प्रतिक्रिया जताई जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story