×

Cloudburst: जम्मू कश्मीर में बादल फटने से 4 की मौत, जानिए कहां-कहां मौसम ने बरसाया कहर

Cloudburst : जम्मू कश्मीर में बादल फटने से 4 की मौत हो गई। हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और बादल फटने से हालात खराब हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 28 July 2021 2:30 AM GMT (Updated on: 28 July 2021 3:33 AM GMT)
Cloudburst in Kishtwar
X

बादल फटने से बाढ़ की स्थिति (Photo Twitter)

Cloudburst: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई शहरों में आज भारी बारिश का अलर्ट (Bhari Barish ka Alert) जारी किया है। इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर में मौसम (Jammu Kashmir Ka Mausam) ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। जम्मू कश्मीर में किश्तवाड़ (Cloudbrust In Kishtwar) इलाके में बुधवार को बादल फट गया, जिसकी वजह से कई लोग लापता हो गए। इलाके के आठ से दस घरो को भारी नुकसान हुआ है। जानकारी मिल रही है कि बदल फटने (Badal Fata) से चार लोगों की मौत हो गयी है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश से बाढ़ (Flood In Himachal) की स्थिति बन गयी है। करीब 10 लोग लापता बताये जा रहे हैं।

किश्तवाड़ में बादल फटने से कई लोग लापता

जानकारी के मुताबिक, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ इलाके में आज खराब मौसम के चलते बादल फट गया। जिसकी वजह से बाढ़ जैसी स्थिति आ गई। कई घरों को नुकसान होने के साथ ही लोग लापता भी हो गए हैं। भारी बारिश के चलते इलाके का नेटवर्क टूट गया है और लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। ऐसे में पूरे इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। हादसे की जानकारी होते ही SDRF और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम को मौके पर रवाना किया गया है।

हिमाचल में बाढ़ में फंसे लोग, रेस्क्यू में जुटी टीम

बता दें कि जम्मू कश्मीर के अलावा हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का रेड अलर्ट जारी है। 30 जुलाई तक यहां भारी बारिश की संभावना है। इस बीच हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ आ गई है। लाहौल-स्पीति के आदिवासी जिले में बादल फट गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं 10 लोग अभी तक लापता हैं। इसके अलावा हिमाचल के चंबा जिले में भी लोगों के लापता होने की सूचना मिली है। पहाड़ी इलाकों में मौसम काफी खराब हो गया है।


हिमाचल के लिए अगले कुछ दिनों के मौसम की जानकारी जारी की गई है। हिमाचल में 27 और 28 जुलाई को बहुत भारी बारिश के अनुमान के साथ 'रेड' अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल के कई शहरों में 29 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। 29 जुलाई को हिमाचल में 'ऑरेंज' अलर्ट और 30 जुलाई के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया गया है।

Shivani

Shivani

Next Story