×

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और एयर इंडिया को कहा बिकाऊ, मोदी को भी घेरा

अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। इस विस्तार में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा कई नए चेहरे शामिल हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 14 July 2021 12:53 PM GMT (Updated on: 14 July 2021 12:53 PM GMT)
भूपेश बघेल
X

भूपेश बघेल ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। इस विस्तार में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा कई नए चेहरे शामिल हुए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है। इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिंधिया पर टिप्पणी की है। बघेल ने कहा कि एयर इंडिया का लोगो महाराजा है और नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे बेचने की जिम्मेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपी है। इसके अलावा बघेल ने कहा कि एयर इंडिया और सिंधिया दोनों बिकाऊ हैं।

बढ़ रहे महंगाई को लेकर सवाल पूछने पर जवाब में सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई बढ़ रही है। सबसे पहले नोटबंदी किया गया उसके बाद जीएसटी लाया गया और अभी गलत तरीके से लॉकडाउन लगाया गया है। उन्होंने पेट्रोलियम के बढ़ती कीमतों को महंगाई का सबसे बड़ा कारण बताया है। इस समय जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम गिर गया है तब भी पेट्रोल और डीजल के बीच प्रतियोगिता हो रही है कि कौन सबसे आगे बढ़ता है। जब भी पेट्रोलियम की कीमत बढ़ती है तो अन्य सामानों के दाम भी बढ़ने लगते हैं।

सीएम बघेल ने इस बीच रासायनिक खाद को लेकर केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि खाद की कमी एक राष्ट्रीय समस्या है और पूरे देश में रासायनिक खाद की कमी है। भारत सरकार रासायनिक खाद की पूर्ति नहीं कर पा रही है। केंद्र सरकार को मांग पत्र भेजा गया लेकिन इस पर भेदभाव किया जा रहा है। केंद्र सरकार दुर्भावना के साथ काम कर रही है और केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ अन्याय कर रही है।

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने पर एक कांग्रेस नेता ने मध्यप्रदेश के एक मंत्री को बोरोनाल भेजा था। सिंधिया को मंत्री पद दिए जाने पर मध्यप्रदेश में भी भाजपा और कांग्रेसी नेताओं के बीच कहा सुनी जारी है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा था कि जब कांग्रेस ने सिंधिया के विश्वासघात के बारे में बयान जारी किया, तो मिश्रा ने कहा कि वह हमें बरोनॉल भेजेंगे।

Shweta

Shweta

Next Story