×

सीताराम येचुरी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए हिजाब का मुद्दा उठा रही

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा बेरोजगारी, महंगाई और भुखमरी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए चुनाव में हिजाब का मुद्दा उठा रही है।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 14 Feb 2022 11:24 AM GMT
Sitaram Yechury
X

सीताराम येचुरी। (Social Media) 

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) के महासचिव सीताराम येचुरी ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) पर निशाना साधा। सीताराम येचुरी ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा बेरोजगारी, महंगाई और भुखमरी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए चुनाव में हिजाब का मुद्दा उठा रही है।

मीडिया से बातचीत करते हुए येचुरी (General Secretary Sitaram Yechury) ने कहा कि मौजूदा चुनाव (UP Election 2022) में लोगों के सामने सवाल भूख का है। येचुरी (General Secretary Sitaram Yechury) ने कहा कि लोगों को रोजगार मिलेगा या नहीं? लोग जिंदा रहेंगे या नहीं? इन सभी सवालों के जवाब चाहिए, लेकिन बीजेपी (BJP) असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए हिजाब का मुद्दा ला रही है।"

आंदोलित करने वाले बड़े मुद्दों का भाजपा के पास नहीं कोई जवाब: माकपा नेता

माकपा नेता येचुरी (General Secretary Sitaram Yechury) ने कहा कि लोगों को आंदोलित करने वाले बड़े मुद्दों का भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है। येचुरी ने बताया कि लोगों के जिंदा रहने के लिए वे क्या कर रहे हैं, इस पर उनके पास कोई जवाब नहीं है। आम आदमी इसे स्वीकार नहीं कर रहा है। इस बार चुनाव में उनकी हार निश्चित है।

मुख्यमंत्री पर किया हमला

येचुरी (General Secretary Sitaram Yechury) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा (BJP) सत्ता में नहीं आई तो राज्य पश्चिम बंगाल (West Bengal), केरल (Kerala) और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) जैसा बन सकता है। -

केरल के साथ तुलना यूपी करना हास्यप्रद

येचुरी ने कहा कि केरल (Kerala) के साथ तुलना यूपी करना हास्यप्रद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार (PM Narendra Modi Government) के नीति आयोग (policy commission) ने उन राज्यों के आंकड़े सामने रखे थे जिनमें केरल को नंबर एक स्थान दिया गया है। केरल मानव विकास सूचकांक के मामले में सबसे अच्छा राज्य है और कानून और व्यवस्था और शासन। अगर यूपी केरल जैसा राज्य बनना चाहता है, तो उत्तर प्रदेश के लोगों को भाजपा को हराना होगा।

पूर्व राज्यसभा सांसद येचुरी (Former Rajya Sabha MP Yechury) ने आदित्यनाथ पर कहा कि सीएम योगी कानून-व्यवस्था की बात कर रहे हैं। याद रखें जैसे ही वह मुख्यमंत्री बने। उन्होंने अपने खिलाफ सभी आपराधिक मामले वापस ले लिए। यूपी में यह कानून-व्यवस्था है। लखीमपुर खीरी में एसआईटी के अनुसार मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे को बताया है। वहीं, हाथरस में सामूहिक बलात्कार और दलित लड़की की हत्या होना। ये सभी मामले उनके कानून और व्यवस्था को रेखांकित करते हैं।

यूपी के सीएम पश्चिम बंगाल, केरल और जम्मू-कश्मीर को बना रहे निशाना

वहीं, येचुरी (General Secretary Sitaram Yechury) ने योगी पर आरोप लगाया कि यूपी के सीएम पश्चिम बंगाल, केरल और जम्मू-कश्मीर को निशाना बना रहे हैं। क्योंकि वहां अल्पसंख्यकों पर यूपी की तरह अत्याचार नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी तुलना का मतलब है कि उनके पास सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के अलावा कोई एजेंडा नहीं है, ताकि वह लोगों से वोट मांग सकें।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story