×

ममता बनर्जी बढ़ा रहीं अपना कुनबा, कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और JDU के पवन वर्मा हुए शामिल

Kirti Azad Pavan Varma Join TMC: बता दें कीर्ति आजाद कांग्रेस से पहले भारतीय जनता पार्टी में थे और सांसद भी रहे हैं। लेकिन पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली से उनका मनमुटाव था।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 Nov 2021 12:45 PM GMT (Updated on: 23 Nov 2021 12:53 PM GMT)
Congress leader Kirti Azad join TMC
X

टीएमसी में शामिल हुए कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और JDU के पवन वर्मा (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi: दिल्ली: क्रिकेटर से राजनेता बने कीर्ति आजाद (Kirti Azad join TMC) ने आज राजधानी दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (tmc mamata banerjee) से मुलाकात कर तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। इसके साथ ही जेडीयू प्रवक्ता पवन वर्मा ने भी ममता से मिलकर उनके प्रति भरोसा जताते हुए टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की है। बता दें कीर्ति आजाद कांग्रेस से पहले भारतीय जनता पार्टी में थे और सांसद भी रहे हैं। लेकिन पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली से उनका मनमुटाव था। जिसके कारण उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। काफी दिनों से सक्रिय राजनीति किनारे दिख रहे कीर्ति आजाद अब ममता से मुलाकात कर टीएमसी में शामिल होकर नई सियासी पारी खेलने को तैयार हो गए हैं। कीर्ति आजाद आज ममता बनर्जी के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे और उनके पति से अभिषेक बनर्जी से मुलाकात करने के बाद ममता से मिले और अपने परिवार के साथ सदस्यता ग्रहण कर ली और अब ममता के साथ काम करेंगे।

पवन वर्मा ने भी ली सदस्यता (Former JD(U) MP Pavan Varma joins TMC)

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से अलग हुए पवन वर्मा ने भी आज बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाक़ात की और टीएमसी में शामिल हो गए। बता दें नौकरशाह से नेता बने पवन वर्मा लंबे समय तक जेडीयू में रहे हैं। पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर पार्टी की नीतियों को जनता और मीडिया के सामने रखते रहे। लेकिन पिछले दिनों पार्टी विरोधी बयान और पार्टी की नीतियों पर सवाल उठाते हुए जेडीयू से अलग हो गए थे। अब उन्होंने ममता बनर्जी के साथ अगली पारी का आगाज कर दिया है।

कौन हैं कीर्ति आजाद? (Kaun Hain Kirti Azad)

पहले भाजपाई फिर कांग्रेसी अब टीएमसी में शामिल होने वाले कीर्ति आजाद मूलता बिहार के रहने वाले हैं। सियासत में आने से पहले वह भारतीय क्रिकेटर थे। उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 7 टेस्ट और 25 वनडे खेले हैं। कीर्ति आजाद आजाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं। वह एक आक्रामक दाएं हाथ के बल्लेबाज और एक ऑफ स्पिनर थे। आजाद 1983 विश्व कप जितने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 2014 के लोकसभा चुनाव में आजाद बिहार के दरभंगा से लोकसभा का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था और वह सांसद बने थे।

Admin 2

Admin 2

Next Story