×

मोदी युग के बाद बिखर जाएगी बीजेपी, कांग्रेस नेता की बड़ी भविष्यवाणी

यूपीए सरकार के दौरान कैबिनेट मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली ने जी23 के असंतुष्ट नेताओं से एकजुट रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जी23 के नेता कांग्रेस नेतृत्व को निशाना बना कर पार्टी को कमजोर कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 March 2022 2:19 PM GMT
M Veerappa Moily
X

कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली। (Photo- Social Media) 

New Delhi: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में जबरदस्त शिकस्त झेलने के कारण कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी उठापटक तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी हार के बाद से पार्टी में गांधी परिवार (Gandhi Family) के कंट्रोल को चुनौती दे रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के एक गुट जी 23(Group G 23) अब औऱ मुखर हो चुका है। इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम वीरप्पा मोइली (Former Union Minister M Veerappa Moily) ने बीजेपी (BJP) के भविष्य को लेकर बड़ा दावा किया है। बकौल मोइली भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सियासत खत्म होने के बाद बिखर जाएगी।

वीरप्पा मोइली ने जी23 को दी सलाह

यूपीए सरकार के दौरान कैबिनेट मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली (Former Union Minister M Veerappa Moily) ने जी23 (G23) के असंतुष्ट नेताओं से एकजुट रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जी23 के नेता कांग्रेस नेतृत्व को निशाना बना कर पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि हम सत्ता में नहीं है, कांग्रेस नेताओं औऱ कार्यकर्ताओं को घबराना नहीं चाहिए। अन्य दल आएंगे चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस यहीं रहेगी। हमें दलितों के लिए प्रतिबध्द होना चाहिए और उम्मीद नहीं खोना चाहिए।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पार्टी में सुधार लाना चाहती हैं लेकिन उनके आसपास के लोगों ने इसे तोड़ दिया है। दिग्गज कांग्रेस नेता ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बीजेपी हमेशा के लिए नहीं रहने वाली है। पीएम मोदी की राजनीति खत्म होने के साथ ही वो बिखर जाएगी। दरअसल वीरप्पा मोइली (Former Union Minister M Veerappa Moily) कांग्रेस के उन सीनियर नेताओं में शुमार हैं जिन्होंने यूपीए सरकार के दौरान मौजूदा जी 23 नेताओं के साथ काम किया था। लेकिन वे पार्टी आलाकमान के प्रति काफी वाफादार माने जाते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक कांग्रेस के इस दिग्गज नेता को भी हार का मुंह देखना पड़ा था।

गुलाम नबी आजाद की सोनिया गांधी के साथ बैठक

उधर, दिल्ली में आज जी 23 के अहम नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद (Former Union Minister Ghulam Nabi Azad) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने उनके आवास पर पहंचे है। यह बैठक ऐसे समय में हो रहा है जब जी 23 के एक अहम नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल (Former Union Minister Kapil Sibal) ने सोनिया गांधी से पद छोड़ने की मांग की थी। ऐसे में इस बैठक पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story