×

राहुल का पीएम मोदी पर पलटवार कहा, मेरे परदादा ने देश सेवा की, मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर खूब हमला किया। जिसके बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 8 Feb 2022 3:17 PM GMT (Updated on: 8 Feb 2022 3:44 PM GMT)
राहुल का पीएम मोदी पर पलटवार कहा, मेरे परदादा ने देश सेवा की, मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं
X

राहुल गाँधी

Rahul Gandhi Counterattack On PM Modi: बजट पेश होने के बाद कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने संसद में मौजूदा मोदी सरकार की नीतियों का सवाल उठाया था। एस दौरान राहुल ने सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कई आरोप लगाए थें। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राहुल गांधी के इन्हीं आरोपों पर जवाब देते हुए सोमवार को लोकसभा (Lok Sabha) में फिर मंगलवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पर जमकर प्रहार किया। लोकसभा और राज्यसभा में प्रधानमंत्री राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेहरू का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उनके इसी तीखे प्रहार पर आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि हम लोग सच बोलते हैं इसी कारण से भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से डरती है। राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री ने संसद में सब कुछ बोला लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया।

मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि, मेरे परदादा नेहरू ने देश की सेवा की है। उन्होंने अपना पूरा जीवन इस देश को अर्पित कर दिया और इसके लिए मुझे किसी के भी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री संसद में भाषण देते वक्त मेरे सवालों का जवाब नहीं देते हैं हमें पाकिस्तान और चीन के मुद्दे को लेकर गंभीरता से सोचना होगा।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए आगे कहा कि मैंने संसद में तीन बातें कही थीं लेकिन प्रधानमंत्री ने मेरी किसी भी बात का जवाब नहीं दिया। मैंने सदन में बोला कि पाकिस्तान और चीन से हमें खतरा है, इस मुद्दे पर हमें गंभीरता से सोचना चाहिए लेकिन इस पर प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं मैंने इससे पहले कोविड-19 चेताया था कि को व्हाट्सएप में खतरा है लेकिन उस वक्त भी किसी ने मेरी बात नहीं मानी।

अपनी नाकामी छिपाने के लिए नेहरू को कर रहे हैं याद

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अजय कुमार (Ajay Kumar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री अपनी नाकामी छुपाने के लिए बार-बार नेहरू जी को याद कर रहे हैं। नेहरू जी का निधन तो 60 साल पहले हो गया था मगर पीएम मोदी इतने कमजोर हैं कि उन्हें अपनी नाकामी छुपाने के लिए देश के पुराने प्रधानमंत्री का सहारा लेना पड़ रहा है।

झूठ बोल रहे हैं प्रधानमंत्री

राहुल गांधी के पलटवार के पहले मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री संसद में अपनी नाकामी छुपाने के लिए बार-बार झूठ बोल रहे हैं और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का नाम ले रहे हैं। वही कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था की कांग्रेस पार्टी के कारण आज देश में संविधान है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि " माननीय मोदी जी आजादी के 75वें साल में केवल झूठ, नफरत, अहंकार, प्रोपोगेंडा और पूंजीपतियों का 'अमृत काल' चल रहा है। युवाओं, किसानों, गृहिणीयों, गरीबों, छोटे दुकानदारों और व्यवसायियों का तो राहुकाल चल रहा है।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story