×

Congress Parliamentary Party Meeting: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में शहीद किसानों, निलंबित सांसदों सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Congress Parliamentary Party Meeting: दिल्ली में कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 8 Dec 2021 4:47 AM GMT (Updated on: 8 Dec 2021 5:04 AM GMT)
Congress Parliamentary Party Meeting
X

संसदीय दल की बैठक (फोटो- @INCIndia ट्विटर) 

Congress Parliamentary Party Meeting: दिल्ली में कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक (Congress Parliamentary Party Meeting) शुरू हो गई है। बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत दोनों सदनों के सांसद मौजूद है।

बैठक के दौरान कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया, जिसमें सीमा विवादों के तीन-चरणीय समाधान पर चीन-भूटान समझौता ज्ञापन पर चर्चा की गई। उनका कहना है कि डोकलाम के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्र को चीन में स्थानांतरित किया जा सकता है।

संसदीय दल के बैठक में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ( Deepender Singh Hooda) ने राज्यसभा में एमएसपी ( MSP) पर कानूनी गारंटी, विरोध के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को अनुग्रह राशि का भुगतान और उनके खिलाफ दर्ज किए गए मामले को वापस लेने समेत किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस पेश किया है।

सीसीपी बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वहां मौजूद सांसदों को संबोधित करते हुए कहा, "आइए उन 700 किसानों का सम्मान करें जिन्होंने (किसान आंदोलन के दौरान किसानों की हुई मृत्यु) अपने प्राणों की आहुति दी। मोदी सरकार किसानों और आम लोगों के प्रति असंवेदनशील है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि से हर परिवार का मासिक बजट जल रहा है।"

बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने संसद में सीमा मुद्दों पर पूर्ण चर्चा की करने की मांग भी की हैं। उन्होंने कहा कि , "12 सांसदों के निलंबन पर, गांधी कहते हैं कि यह 'अभूतपूर्व और अस्वीकार्य' है। हम निलंबित सांसदों के साथ हैं।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story