×

Digvijay Singh Ka Bayan: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के फिर बिगड़े बोल, सावरकर ने बोला था कि गाय हमारी माता नहीं, बीफ खाने में भी दिक्कत नहीं

Digvijay Singh Ka Bayan: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि 'सावरकर कहते थे हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं, बीफ खाने में भी कोई दिक्कत नहीं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Dec 2021 12:50 PM GMT
Digvijay Singh Ka Bayan: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के फिर बिगड़े बोल, सावरकर ने बोला था कि गाय हमारी माता नहीं, बीफ खाने में भी दिक्कत नहीं
X

New Delhi: भारत के महान क्रांतिकारी, स्वतंत्रता सेनानी, विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) द्वारा गाय को लेकर दिए गए बयान को एक बार फिर से दोहराते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Senior Congress leader Digvijay Singh) ने शनिवार को कहा कि 'यह देश विविधताओं का देश है, यहां ऐसे भी हिंदू हैं जो गोमांस खाते हैं और कहते हैं कहां लिखा है गोमांस ना खाया जाए और अधिकांश हिंदू गोहत्या के खिलाफ हैं।'

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है। उन्होंने यह भी लिखा है कि गाय ऐसा पशु है जो खुद के मल में लोट लेती है, वह कहां से हमारी माता हो सकती है, उसके गोमांस खाने में कोई खराबी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सावरकर ने कहा है।

सावरकर बीफ खाने को गलत नहीं मानते थे- दिग्विज सिंह

दिग्विज सिंह (Digvijay Singh) ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि सावरकर बीफ खाने को गलत नहीं मानते थे। उन्होंने कहा कि आज कहा जाता है कि हिंदू धर्म खतरे में हैं। 500 साल के मुगल और मुसलमानों के शासन में हिंदू धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा।

ब्रिटिश हुकूमत की चाल 'फूट डालो और राज करो' (divide and Rule)

उन्होंने आगे कहा कि खतरा केवल उस मानसिकता और कुंठित सोची समझी विचारधारा को है जो देश में ब्रिटिश हुकूमत की 'फूट डालो और राज करो' की विचारधारा थी। उसको प्रतिवादित कर अपने आप को कुर्सी पर बैठाने का जो संकल्प है, खतरा केवल उन्हें है। समाज और हिंदू धर्म को खतरा नहीं है।

दिग्विजय सिंह इससे पहले भी इस तरह के बयान दे चुके हैं। उनका ताजा उकसाने वाला बयान उस समय आया है जब राहुल गांधी ने हिन्दू और हिन्दुत्व को लेकर नई बहस छेड़ी हुई है। दिग्विजय सिंह के बयान पर भाजपा और हिन्दूवादी संगठनों की तीखी प्रतिक्रिया हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story