×

एक बार फिर टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, कोरोना संकट बना बहाना

सीडब्‍ल्‍यूसी की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 23 जून को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा, जिसका बाकी सदस्यों ने विरोध किया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 10 May 2021 10:36 AM GMT
एक बार फिर टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, कोरोना संकट बना बहाना
X

कांग्रेस 

नई दिल्ली: देश की सबसे पुराने राजनीतिक पार्टी कांग्रेस (Congress) में आंतरिक चुनाव एक बार फिर टल गया है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 23 जून को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा, जिसका बाकी सदस्यों ने विरोध किया। अब कोरोना संकट के बाद चुनाव कराने की बात कही जा रही है। कांग्रेस सदस्यों का कहना है कि कोरोना से उबरने के बाद चुनाव पर फैसला किया जाए।

पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ने कहा कि पार्टी को नतीजों की समीक्षा करनी होगी।
सीडब्‍ल्‍यूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि हमको इन चुनावों में भारी धक्का लगा है। चुनाव के परिणाम निराशाजनक से भी बदतर रहे हैं। सोनिया गांधी ने एक हार के हर पहलू की समीक्षा के लिए एक छोटा समूह बनाने की बात कही जो जल्दी अपनी रिपोर्ट देगी।
गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्हें कई बार मनाने की कोशिश की गई, लेकिन दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए राजी नहीं हुए। इसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया था। अभी भी कांग्रेस की कमान सोनिया के हाथों में ही है।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story