×

Rajsthan Congress Viral Video: राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष का वीडियो वायरल, कहा- मैं 2-4 दिन का मेहमान, जानिए क्या है पूरा मामला

Rajsthan Congress Viral Video: राजस्थान की गहलोत सरकार ( Gehlot Government)में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) का एक वीडियो वायरल (Video Viral)हो रहा है, जिसमें वे 2-4 दिन का मेहमान होने की बात करते नजर आ रहे हैं। वहीं अब इस वीडियो को गहलोत मंत्रिमंडल (Gehlot Cabinet) के संभावित फेरबदल से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Durgesh Bahadur
Published on: 28 July 2021 6:25 PM GMT
Govind Singh Dotasara
X

अजमेर में डोटासरा और राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली के बीच वार्तालाप की तस्वीर ( Social Media)

Rajsthan Congress Viral Video: पंजाब कांग्रेस में सहमति बनने के बाद राजस्थान में चल रहे सियासी उठा-पटक के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं गहलोत सरकार (Gehlot Government) में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल (Video Viral) हो रहा है। इस वीडियो में डोटासरा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली ( President of Rajasthan Board of Secondary Education DP Jaroli) को कह रहे हैं- 'मैं दो-चार दिन का ही मेहमान हूं। मेरे से जो करवाना है करा लो।'

वहीं, डोटासरा के इस वायरल वीडियो के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार में कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है। इसमें डोटासरा का नंबर भी आ सकता है। यह वीडियो सोशल मीडिया में इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, यह वीडियो शनिवार का बताया जा रहा है। उस दिन डोटासरा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित करने अजमेर गए थे। चाय-नाश्ते के दौरान डोटासरा और बोर्ड अध्यक्ष के बीच वार्तालाप हो रही थी। इसमें बोर्ड अध्यक्ष जारोली ने डोटासरा से कुछ कहा। इसके जवाब में डोटासरा ने कहा- 'मेरे पास एक घंटे भी फाइल नहीं रुकेगी। आप सोमवार को आ जाइए। एक मिनट में निकाल देंगे जितनी कहोगे, क्योंकि मैं दो-चार दिन का ही मेहमान हूं। मेरे से जो कराना है करा लो।'

वेणुगोपाल भी दे चुके हैं संकेत- अजय माकन

इस वायरल वीडियो के सामने आने के बाद राजनीति के जानकर कह रहे हैं कि गहलोत सरकार में जल्द ही कैबिनेट विस्तार के साथ बड़े फेरबदल होने की पूरी संभावना है। वहीं जानकारों का कहना है कि वायरल वीडियो में हुई बातचीत यह स्पष्ट कर रही है कि प्रदेश कांग्रेस में बड़े परिवर्तन को लेकर आलाकमान की ओर से हामी भर दी गई है।

वहीं रविवार को जयपुर पहुंचे कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन भी इस कैबिनेट विस्तार से लेकर राजनीतिक नियुक्तियों होने के संकेत दे चुके हैं। हालांकि कैबिनेट में कैसे फेरबदल होने से इसे लेकर अभी संशय बाकी है, जो पटाक्षेप जल्द ही हो जाएगा।

एक व्यक्ति एक पद के फार्मूले पर काम कर रही कांग्रेस

उल्लेखनीय है कि यह जानकारी मिली है कि कांग्रेस राजस्थान में कैबिनेट विस्तार के साथ एक व्यक्ति एक पद के फार्मूले पर काम कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि गोविंद सिंह डोटासरा अब आगे सिर्फ पीसीसी का ही कार्यभार संभालेंगे। शिक्षा मंत्री के तौर पर नया चेहरा अब जनता के सामने आ सकता है।

Durgesh Bahadur

Durgesh Bahadur

Next Story