×

Congress Rally in Delhi: 12 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस करेगी 'महंगाई हटाओ' रैली, इन मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने का करेगी प्रयास

Congress Rally in Delhi: 12 दिसंबर को कांग्रेस दिल्ली में 'महंगाई हटाओ' रैली निकालने जा रही है। इस दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली से कांग्रेस मोदी सरकार को घेरने का प्रयास करेगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Nov 2021 11:36 AM GMT
Sonia Gandhi And Rahul Gandhi
X

सोनिया गांधी और राहुल गांधी।

Congress Rally in Delhi: देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस (congress) ने केंद्र की मोदी सरकार (Mogi Government) को घेरने की रणनीति बना ली है। इसके तहत कांग्रेस (Congress) 12 दिसंबर को दिल्ली में 'महंगाई हटाओ' रैली (mahangai hatao rally) निकालने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) रैली को संबोधित करेंगे।

12 को मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस

इससे पहले 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र (winter session of parliament) को लेकर कांग्रेस ने बीते दिन पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) के आवास 10 जनपथ पर अहम बैठक की थी। इसमें आगामी सत्र में पार्टी की रणनीति पर चर्चा हुई और तय किया गया कि किन-किन मुद्दों पर सरकार को घेरा जाएगा। वरिष्ठ नेता एके एंटनी (Senior leader AK Antony), आनंद शर्मा (Anand Sharma), मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury), के सी वेणुगोपाल (K C Venugopal), के सुरेश (K Suresh), रवनीत बिट्टू (Ravneet Bittu), जयराम रमेश (Jairam Ramesh) इस बैठक में शामिल हुए थे।

बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बताया था कि कांग्रेस (Congress) संसदीय रणनीति समूह की बैठक में पार्टी ने कई अहम फैसले किए हैं। इसमें मुद्रास्फीति, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें, चीन की आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) जैसे मुद्दे शामिल हैं। संसद में इन मुद्दों पर विपक्षी दलों को एक साथ लाने के अपने प्रयासों को भी तेज किया जाएगा। इसके लिए विभिन्न दलों के नेताओं को भी बुलाया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story