×

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के Twitter अकाउंट "लॉक''

Congress: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक होने के बाद पार्टी के पांच वरिष्ठ नेताओं के हैंडल ट्विटर ने लॉक कर दिए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 Aug 2021 1:59 AM GMT
Congress
X

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन की तस्वीर (डिजाइन फोटो:सोशल मीडिया)

Congress: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी का ट्वीट अकाउंट अस्थायी तौर पर लॉक हाने के बाद अब बुधवार देर रात को कांग्रेस ने दावा किया है कि पार्टी के उनके पांच वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया गया है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ऑल इंडिया पार्टी कमेटी के महासचिव अजय माकन, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगौर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट को ट्विटर ने लॉक कर दिया है।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

अजय माकन ने कहा अच्छे दिन आएंगे आप डरेंगे नहीं

जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन का इसको लेकर कहना है कि मैंने महिलाओं और दलित उत्पीड़न के खिलाफ राहुल गांधी का समर्थन किया जिसके लिए ट्विटर ने मेरा भी अकाउंट को लॉक कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन जल्द ही अच्छे दिन आएंगे और आप ट्विटर डरेंगे नहीं। यह मेरी भविष्यवाणी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन

राहुल गांधी ने पिछले दिनों दिल्ली कैंट रेप पीड़िता के परिजनों से की थी मुलाकात

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली के कैंट में 9 साल की बच्ची के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले में धरना स्थल पर जाकर परिवार के माता-पिता से मुलाकात की थी। और उसकी तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट की थी।

जिसके बाद इस तस्वीर और राहुल गांधी के इस ट्वीट का राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया और नाबालिग पीड़िता की निजता हन्न करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का ट्विटर को निर्देश दिया था।

ट्विटर ने कहा राहुल गांधी ने हमारी नीतिओं का उल्लंघन किया है

वहीं इससे पहले बधुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में ट्विटर ने कहा था कि राहुल गांधी के अकाउंट से 4 अगस्त को किए गए ट्वीट को कंपनी की नीतियों का उल्लघंन किया। उन्होंने रेप पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी। जिसकी वजह से उनके अकाउंट को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story