×

Congress Toolkit Case: 31 मई को दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के MD से की थी पूछताछ

Congress Toolkit Case: कोरोना टूलकिट केस को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी से पूछताछ की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 17 Jun 2021 6:19 AM GMT
Twitter India MD
X

ट्विटर (कॉन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

Congress Toolkit Case: कोरोना टूलकिट केस (Corona Toolkit Case) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्विटर इंडिया (Twitter India) के एमडी (MD) से पूछताछ की है। इसकी जानकारी स्पेशल सेल के एक सीनियर अधिकारी ने दी है।

जानकारी के मुताबिक, ट्विटर इंडिया (Twitter India) के एमडी (MD) मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) से पूछताछ करने के लिए 31 मई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल बेंगलुरु गई थी। इससे पहले टीम ने 25 मई को मनीष माहेश्वरी को मामले की जांच के संबंध में एक नोटिस भेजा था।

आपको बता दें कि ट्विटर ने भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट (Sambit Patra Tweet) को मैनिपुलेटेड मीडिया (Manipulated Media) बताया था। इस मामले को लेकर कुछ कांग्रेस नेताओं ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद 25 मई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने शिकायत की जांच करने के संबंध में ट्विटर को नोटिस भेजा था और उससे भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra ) के ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया बताने का स्पष्टीकरण मांगा था।

खबर है कि दिल्ली पुलिस की दो टीमें राज्य के लाडो सराय और गुरुग्राम में स्थित ट्विटर के कार्यलय पहुंची हुई थी। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के दो नेताओं को भी नोटिस भेजा था और कहा था कि इस मामले में की जांच का हिस्सा बनें।

क्या है मामला

बता दें कि पिछले माह में भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था, "कांग्रेस एक टूलकिट बनाया है, जिसके माध्यम से वे कोरोना वायरस के नए 'भारतीय स्वरूप' और 'मोदी स्वरूप' बताया। उन्होंने देश और प्रधानमंत्री मोदी की छवि को खराब करने की कोशिश की है।" भाजपा नेता के इन आरोपों को कांग्रेस ने खारिज कर दिया था और दावा किया था कि भाजपा उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए 'टूलकिट' का सहारा ले रही है। वहीं कांग्रेस ने भाजपा प्रवक्ता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह (Raman Singh) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story