×

Congress Twitter Lock: कांग्रेस से जुड़े ये सभी ट्विटर अकाउंट लाॅक, क्यों लगी रोक, पार्टी ने जारी किया बयान

Congress Twitter Lock: कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया गया है, लेकिन हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shivani
Published on: 12 Aug 2021 7:03 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 7:04 AM GMT)
Rahul Gandhi in Shrinagar
X

राहुल गांधी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Congress Twitter Lock : ट्विटर ने कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल अकाउंट (Congress Official Twitter) को भी लॉक कर दिया है, इससे पहले ट्विटर ने बड़े नेताओं (Congress Leader Twitter) का अकाउंट लॉक किया था जिनमें कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala), पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन (Ajay Maken), दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मणिकम टैगोर, असम कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट शामिल हैं। सबसे पहले ट्विटर ने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का अकाउंट लॉक किया था। ट्विटर की यह कार्रवाई दिल्ली में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी और मामले में उसके परिवार की पहचान उजागर करने के मामले में की गई है।

ट्विटर के एक्शन पर कांग्रेस का बयान

वहीं अकाउंट लॉक होने के बाद कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया गया है, लेकिन हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। कांग्रेस ने कहा कि जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या ख़ाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे, लड़ते रहेंगे। अगर दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो ये अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद...सत्यमेव जयते।


सबसे पहले राहुल गांधी का अकाउंट लॉक

पिछले हफ्ते दिल्ली कैंट में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ राहुल गांधी ने तस्वीरें ट्वीट की थीं। जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की शिकायत पर ट्विटर ने राहुल गांधी का विवादास्पद ट्वीट डिलीट कर दिया था। आयोग ने कांग्रेस लीडर पर नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था।

इससे पहले बुधवार को ट्विटर ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया था कि राहुल गांधी के 4 अगस्त को किए गए ट्वीट ने कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया था. उन्होंने रेप पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी. इसकी वजह से उनके अकाउंट को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया. अपने विवादास्पद ट्वीट को लेकर राहुल गांधी की पूरे देश में आलोचना हुई थी।


दरअसल, राहुल गांधी के ट्वीट को कांग्रेस के अन्य नेताओं ने रीट्वीट किया था और शेयर किया था. इसके बाद ट्विटर ने कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल अकाउंट समेत अन्य नेताओं पर एक्शन लेते हुए उनके अकाउंट को लॉक कर दिया है.

Shivani

Shivani

Next Story