TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Congress vs Twitter: क्यों ब्लॉक हुआ कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट, कंपनी ने बयान जारी कर बताई वजह

Congress vs Twitter: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद अब कांग्रेस पार्टी (Congress) और उसके कई वरिष्ठ नेताओं के भी अकाउंट (Twitter Account Locked) को लॉक कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 Aug 2021 9:28 AM GMT
Congress vs Twitter: क्यों ब्लॉक हुआ कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट, कंपनी ने बयान जारी कर बताई वजह
X

राहुल गांधी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Congress vs Twitter: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद अब कांग्रेस पार्टी (Congress) और उसके कई वरिष्ठ नेताओं के भी अकाउंट (Twitter Account Locked) को लॉक कर दिया है। गुरुवार को कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है कि ट्विटर ने उनका अकाउंट लॉक कर दिया है, लेकिन हम अपनी लड़ाई आगे जारी रखेंगे। कांग्रेस ने अपने अन्य सोशल मीडिया अकाउंट (Facebook) पर इसकी जानकारी दी है।

वहीं, राहुल गांधी, कांग्रेस और उसके कई सीनियर नेताओं का अकाउंट्स को लॉक करने के बाद ट्विटर (Twitter) ने एक बयान जारी किया है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि हमारे नियम न्यायिक तरीके से और बिना किसी पक्षपात के लागू किए जाते हैं। साथ ही माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने यह भी कहा है कि नियमों का उल्लंघन होने पर हम आगे भी इसी तरह कार्रवाई करते रहेंगे।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ट्विटर ने बताया क्यों की गई यह कार्रवाई?

अकाउंट्स को लॉक किए जाने को लेकर ट्विटर ने कहा कि हमें राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा अलर्ट किया गया था। हमें यह जानकारी दी गई कि पोस्ट की गई फोटो नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों की पहचान को उजागर करती है। जिसके बाद हमने इसकी समीक्षा की और इसे भारत के कानून के भी खिलाफ पाया गया। जिसके बाद हमने इन अकाउंट्स पर कार्रवाई की है।

ट्विटर ने कहा कि जैसा कि हमारे हेल्प सेंटर में बताया गया है कि अगर कोई ट्वीट हमारे नियमों का उल्लंघन करता है और उस पोस्ट को करने वाले व्यक्ति द्वारा अब तक ट्वीट हटाया नहीं गया है तो इसे एक नोटिस के तहत हाइड कर दिया जाता है और ट्वीट को हटाए जाने तक अकाउंट लॉक रहता है।

कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि हमारे नियमों का उल्लंघन करने वाले सैकड़ों ट्वीट कर हमने अपनी ओर से कार्रवाई की है। हम आगे भी नियमों के तहत कार्रवाई करते रहेंगे। जारी बयान में कहा गया है कि हमारा लक्ष्य है कि किसी भी व्यक्ति की प्राइवेसी को बचाया जाए और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। हम लोगों को ट्विटर के नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। साथ ही किसी के द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने की रिपोर्ट करें।

जानें क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि बीते हफ्ते राहुल गांधी उसके ने एक बच्ची के दुष्कर्म और मर्डर की खबर सामने आने के बाद उसके परिजनो से मुलाकात करने दिल्ली के नंगला गांव पहुंचे थे, जिसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनके साथ फोटो पोस्ट की थी। इसी के बाद ट्विटर ने यह कार्रवाई की है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस का आरोप है कि ट्विटर सरकार के दबाव में काम कर रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story