×

Corona Cases in India: तेजी से बढ़ते मामलों से बढ़ा खतरा, 24 घंटे में सामने आए डरा देने वाले आकड़ें

Corona Cases in India: राजधानी दिल्ली में कोरोना के 501 नए मामले सामने आए हैं। जबकि एक दिन पहले रविवार को 517 नए मामले सामने आए थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 April 2022 4:54 PM GMT
Fear of new wave of corona in Delhi, cases of infection increasing rapidly
X

दिल्ली में कोरोना की नई लहर की आशंका: Photo - Social Media

Corona Cases in India: दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से खतरे की घंटी बजा दी है। ऐसे में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 501 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही राजधानी में पॉजिटिविटी रेज 7.72% तक पहुंच गई है। बढ़ते मामलों में बीच दिल्ली में बीते 24 घंटे में केवल 6492 टेस्ट किए गए थे। जिसके बाद से मास्क लगाना सभी के लिए बेहद अनिवार्य कर दिया गया है।

राजधानी में कोरोना के 501 नए मामले सामने आए हैं। जबकि एक दिन पहले रविवार को 517 नए मामले सामने आए थे। ऐसे में राहत भरी खबर ये है कि कोरोना के किसी की मौत नहीं हुई। इन सबके बीच पॉजिटिवटी रेट का 5 प्रतिशत से ज्यादा होना सबसे ज्यादा घातक माना जा रहा है। जोकि लगभग 8 प्रतिशत के पास पहुंच गया है।

साथ ही सामने आई रिपोर्ट में बताया गया कि सोमवार को 290 मरीजों को सह होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इस समय कोरोना के 1188 मरीज होम आइसोलेशन में भर्ती हैं। वहीं दिल्ली में अभी कोरोना अस्पताल में 9735 बेड खाली हैं।

ऐसे में उत्तर प्रदेश की बात करें तो यूपी के सीमावर्ती राज्यों में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट हो गयी है। गाजियाबाद और गौतमबुद्वनगर में कोरोना के मरीजों में वृद्वि होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत तथा लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाया जाना अनिवार्य किया गया है।

इतने मिले नए मरीज आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है। जिसे देखते हुए मास्क अनिवार्य किया जाए।

विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन क्षेत्रों में स्थिति पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए। हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story