×

Corona Cases In India: घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले, जानें आपके शहर में कोरोना की स्थिति

Corona Cases In India: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। हालांकि अभी भी सभी लोगों को कोरोना नियमों का ठीक तरीके से पालन करना जरूरी है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Rajat Verma
Published on: 8 Feb 2022 4:34 PM GMT
Corona Cases In India: घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले, जानें आपके शहर में कोरोना की स्थिति
X

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Corona Cases In India: भारत में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की तीसरी लहर की शुरुआत के बाद से अब बीते कुछ दिनों में हालात काबू में आते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इसके अतिरिक्त अभी खतरा पूर्ण रूप से टला नहीं है तथा इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक मास्क लगाना और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ ही अन्य कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करना अति आवश्यक है। हालात अवश्य ही काबू में आ गए हैं लेकिन कोरोना संक्रमण अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है।

बीते कुछ दिनों के आंकड़ों की बात करें तो संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है, जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आगामी कुछ दिनों में हालात पूर्ण रूप से सामान्य हो सकते हैं लेकिन इसके लिए आवश्यक सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

जानें कुछ राज्यों में संक्रमण के हालात-

दिल्ली - दिल्ली में बीते 24 घण्टे में कोरोना संक्रमण के कुल 1,114 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते दिल्ली में कुल सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 6,908 है। इसी के साथ दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से कुल 11 मौतें हुई हैं तथा कोरोना का सकारात्मक दर 2.28 प्रतिशत दर्ज हुआ है।

तमिलनाडु - तमिलनाडु में बीते 24 घण्टे में कोरोना संक्रमण के कुल 4,519 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते तमिलनाडु में कुल सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 90,137 है। इसी के साथ तमिलनाडु में बीते 24 घंटे में कोरोना से कुल 37 मौतें दर्ज हुई हैं।

मुम्बई - मुम्बई में बीते 24 घण्टे में कोरोना संक्रमण के कुल 447 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते मुम्बई में कुल सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 4,783 है। इसी के साथ मुम्बई में बीते 24 घंटे में कोरोना से कुल 1 मौत दर्ज हुई है।

असम - असम में बीते 24 घण्टे में कोरोना संक्रमण के कुल 431 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते असम में कुल सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 6,265 है। इसी के साथ असम में बीते 24 घंटे में कोरोना से कुल 8 मौतें हुई हैं तथा कोरोना का सकारात्मक दर 1.28 प्रतिशत दर्ज हुआ है।

पश्चिम बंगाल - पश्चिम बंगाल में बीते 24 घण्टे में कोरोना संक्रमण के कुल 736 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते बंगाल में कुल सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 16,009 है। इसी के साथ पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना से कुल 32 मौतें हुई हैं तथा कोरोना का सकारात्मक दर 1.04 प्रतिशत दर्ज हुआ है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story