×

Corona Cases : सुप्रीम कोर्ट पर कोरोना का कहर, 32 में से 10 जजों की रिपोर्ट पॉजिटिव, बड़ी संख्या में कर्मचारी भी संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट पर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। उच्चतम न्यायालय के 32 में से 10 जज इसकी चपेट में आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है, कि कोरोना संक्रमण ने कामकाज को प्रभावित किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 19 Jan 2022 4:45 AM GMT
Supreme Court hearing today
X

SC ने कलकत्ता हाईकोर्ट के संपूर्ण पटाखा बैन के आदेश को रद्द किया, फोड़े जा सकेंगे ग्रीन पटाखे (social media)

Corona Cases : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पर कोरोना (Corona) का कहर देखने को मिल रहा है। उच्चतम न्यायालय के 32 में से 10 जज इसकी चपेट में आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है, कि कोरोना संक्रमण (corona infection) ने कामकाज को प्रभावित किया है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में कार्यरत कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर करीब 30 फीसदी के आसपास है। बताया जा रहा है, कि हल्के लक्षण वालों को होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहने को कहा गया है। इस पूरे मामले पर मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) नजर बनाए हैं।

संक्रमित जज होम आइसोलेशन में

चीफ जस्टिस सहित सुप्रीम कोर्ट के 32 जजों में से अब तक 10 जज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, सूत्रों के हवाले से कहा गया है, कि दो कोरोना संक्रमित न्यायाधीश (जस्टिस के.एम. जोसेफ और पीएस नरसिम्हा) रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद काम पर लौट आए हैं। इनके अलावा अभी आठ और जज हैं जो कोरोना से संक्रमित हैं। इन सभी को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है।

400 कर्मचारी भी पॉजिटिव

बता दें, कि डॉ. श्यामा गुप्ता के नेतृत्व में केंद्र सरकार की एक मेडिकल टीम संक्रमित जजों और कर्मचारियों की चिकित्सा सुविधाओं की देखभाल के लिए 24 घंटे काम कर रही है। प्रतिदिन करीब 100-200 RT-PCR जांच की जा रही है। संक्रमण दर 30 प्रतिशत के करीब है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में लगभग 1,500 कर्मचारी कार्यरत हैं जिनमें से 400 अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। महामारी की इस तीसरी लहर में सुप्रीम कोर्ट से पहली बार संक्रमण के इतने अधिक मामले आए हैं।

मेडिकल टीम के डॉक्टर भी संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट में सीजीएचएस केंद्र में पांच में से तीन डॉक्टरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। इन्हें भी आइसोलेशन में रखा गया है। बता दें, कि 9 जनवरी को चार न्यायाधीशों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हफ्ते भर के भीतर संक्रमित जजों की संख्या दोगुनी हो गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story