×

Corona in Noida-Ghaziabad: स्कूलों में कोरोना का प्रकोप, बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्रों की बढ़ी टेंशन

Corona in Noida-Ghaziabad: गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा के स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली के निजी स्कूल से भी ऐसी ही खबर सामने आ रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 April 2022 11:04 AM GMT
Corona Cases: Corona outbreak in Delhi-NCR schools, increased tension of students regarding board exams
X

दिल्ली–एनसीआर के स्कूलों में कोरोना के मामले बढ़े: Photo - Social Media

Corona Case in Noida-Ghaziabad: दिल्ली–एनसीआर के स्कूलों में कोरोना (Corona) के नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा के स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली के निजी स्कूल से भी ऐसी ही खबर सामने आ रही है। लिहाजा स्कूल को बंद कर छात्रों को छुट्टी पर भेज दिया गया है। दरअसल, कोरोना के मामलों में तेज गिरावट आने के बाद तकरीबन दो साल बाद दिल्ली–एनसीआर में स्कूल खुले थे। ऐसे में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद एकबार फिर स्कूलों पर ताला लटकने का खतरा मंडराने लगा है।

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चिंता

दिल्ली –एनसीआर के स्कूलों में कोरोना के नए मामले (Corona Cases) सामने आने के बाद छात्र और उनके अभिवावक सबसे अधिक चिंतित नजर आ रहे हैं। करीब 12 दिन बाद स्कूलों में सीबीएसई की दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं भी शुरू होनी है। पिछला दो साल कोरोना की भेंट चढ़ जाने के बाद छात्रों को डर सता रहा है कि कहीं इस बार भी उनका वहीं हश्र न हो। सालभर से बोर्ड परीक्षाओं के लिए मेहनत कर रहे छात्र –छात्राओं को लगता है कि कहीं कहीं उनके मेहनत पर पानी न फिर जाए। हालांकि सीबीएसई बोर्ड द्वारा अभी तक परीक्षा के संबंध में कोरोना के नए मामलों को देखकर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। वहीं स्कूलों में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामले से अभिवावकों की भी चिंता बढ़ी हुई है।

स्कूलों की चिंता

कोरोना महामारी का सबसे भीषण दंश स्कूलों ने भी झेला है। दो साल तक स्कूलों के बंद रहने के कारण उनकी हालत काफी खराब हुई है। ऐसे में दिल्ली – एनसीआर के स्कूलों में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद उनकी चिंता फिर से बढ़ने लगी है। इसके अलावा स्कूलों की चिंता ये भी है कि सीनियर छात्र और टीचर तो वैक्सनीनेटड हो चुके हैं, लिहाजा उनका संक्रमण की चपेट में आना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन प्राइमरी के बच्चों का अभी तक टीकाकरण नहीं पाया है, ऐसे में वे इस संक्रमण का आसानी से शिकार हो सकते हैं।

कोरोना के मामलों में उछाल के बाद एकबार फिर स्कूलों ने कैंपस और कक्षाओं में कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का सख्ती से पालन करवाना शुरू कर दिया है। स्कूल आ रहे बच्चों के लिए फिर से मास्क पहनने के साथ सेनिटाइजर का उपयोग करना जरूरी कर दिया गया है। इसके अलावा सामाजिक दूरी का भी पालन करवाया जा रहा है। इसके अलावा वक्त –वक्त अभिवावकों को भी सर्कुलर भेजे जा रहे हैं, जिसमें उन्हें कहा जा रहा है कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने पर ध्यान दें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story