Corona in Delhi NCR: बच्चों पर कहर बनकर टूट रहा कोरोना, नोएडा से सामने आए सबसे ज्यादा मामले

Corona Cases in India: बीते 24 घंटों में भारत में दर्ज हुए 1247 नए कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते देश में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 11 हजार के आंकड़े के पार पहुंच गयी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 April 2022 5:03 AM GMT
Corona in Delhi NCR: बच्चों पर कहर बनकर टूट रहा कोरोना, नोएडा से सामने आए सबसे ज्यादा मामले
X

Corona Cases in Noida: भारत में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या में एक बार फिर इजाफा दर्ज हो रहा है। बीते 24 घंटों में भारत में दर्ज हुए 1247 नए कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते देश में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 11 हजार के आंकड़े के पार पहुंच गयी है।

इस बीच उत्तर प्रदेश स्थित नोएडा व एनसीआर के इलाकों सहित कई अन्य जिलों में भी कोरोना संक्रमण का कहर तेजी से फैल रहा है। आपको बता दें कि नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 107 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 33 बच्चे संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों की निगरानी और मरीजों को उचित परामर्श और चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। इस दौरान उत्तर प्रदेश ने बीते दिन कई जिलों और शहरों में कोरोना का प्रकोप लौटने के चलते मास्क लगाना व सोशल डिस्टनसिंग का पालन करना अनिवार्य कर दिया है तथा राजधानी लखनऊ की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों के आवश्यक रूप से कोविड परीक्षण करने को लेकर भी आदेश जारी कर दिया गया है।

कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश में भी चिंताजनक स्थिति बनी हुई है, जिसके तहत एनसीआर क्षेत्र प्रदेश के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में से एक है, जिसमें नोएडा व गाजियाबाद सहित आदि इलाके शामिल हैं। जनपद गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है।

बीते 24 घण्टों में गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा में 33 बच्चों समेत कुल 107 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं तथा इस दौरान कुल 32 लोग संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। इन नए मामलों के मद्देनज़र जनपद में अब कुल सक्रिय संक्रमित मामलों की संख्या 411 पर पहुँच गई है। आपको बता दें कि बीते दो दिनों में नोएडा में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या में यह भारी ऊंछाल है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story