×

Corona in Delhi: अलर्ट हो जाएं दिल्ली वाले, लगेंगी ये नई पाबंदियां, डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक खत्म

Corona in Delhi Today: दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात से निपटने के लिए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आज एक अहम बैठक की है जिसमें कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए कई नए पाबंदियों पर फैसला लिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 10 Jan 2022 9:52 AM GMT
Delhi Disaster Management Authority
X

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक खत्म (photo : social media )

Corona in Delhi Today: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (coronavirus case) से बिगड़ते हालात के मद्देनजर आज दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक हुई है। इस बैठक (meeting) में कोरोना से बचाव के लिए तमाम नए प्रतिबंध लगाने पर दिल्ली सरकार फैसला ले सकती है। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM arvind kejriwal) ने रविवार को अपने एक बयान में कहा था की दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की उनकी कोई मंशा नहीं है वह केंद्र सरकार के सहयोग से लगातार कोरोनावायरस के खिलाफ काम कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं। हमारी कोशिश है कि कम पाबंदियों में हम कोरोना से जीत हासिल कर लें।

सूत्रों की माने तो नए प्रतिबंधों में दिल्ली में रेस्टोरेंट्स पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा सकता है लेकिन ट्रैक्टर और होम डिलीवरी जैसी सुविधाएं रेस्टोरेंट्स चालू रहेंगी। गौरतलब है कि पहले रेस्टोरेंट्स 50 फ़ीसदी कैपेसिटी के साथ चलाने का आदेश दिया गया था। बता दें दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 9 जनवरी को दिल्ली में 22751 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। वही 9 जनवरी को कोरोना ने कुल 17 लोगों की जान ले ली थी। दिल्ली के लिए चिंता का विषय है उसका पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश भी है जहां आने वाले महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।

दिल्ली पुलिस के सैकड़ों पुलिसकर्मियों कोरोना की चपेट में

महाराष्ट्र और बेंगलुरु के बाद अब दिल्ली पुलिस के सैकड़ों पुलिसकर्मियों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है । पुलिस कमिश्नर के मुताबिक दिल्ली में अभी तक कुल 300 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन संक्रमितों में दिल्ली पुलिस के कई बड़े अधिकारी भी शामिल है। बता दें कि कुछ इसी तरह के हालात महाराष्ट्र से भी सामने आए थे जहां पर 2 दिन के भीतर ही 100 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जिसमें एक पुलिसकर्मी की जान भी चली गई थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 79 हज़ार 723 नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं। वही देश में पिछले 24 घंटे में 146 संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई है। फिलहाल देश में कुल सक्रिय केसों की संख्या 7 लाख 23 हज़ार 619 है जिसमें महाराष्ट्र पश्चिम बंगाल दिल्ली और तमिलनाडु सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story