×

हिल उठे सारे अधिकारी: 85 ट्रेनी IAS संक्रमित, लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में कोरोना विस्फोट

Corona Positive Trainee IAS Officers: मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में हाल ही में गुजरात से लौटे 85 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Jan 2022 12:04 PM GMT
Corona Positive Trainee IAS Officers
X

COVID19

Corona Positive Trainee IAS Officers: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालत अभी भी गंभीर बने हुए हैं बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस के ग्राफ में गिरावट दर्ज की गई है मगर कुछ राज्य अभी से बुरी तरह प्रभावित है। इन्हीं सबके बीच मसूरी से कोरोना विस्फोट की एक खबर सामने आई है। जहां लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (Lal Bahadur Shastri National Academy of Administration) में 85 ट्रेनी आईएएस अधिकारी और सदस्य कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं।

बताया जा रहा कि इनमें से ज्यादातर ट्रेनी आईएएस अधिकारी (Trainee IAS officers ) हाल ही में गुजरात से वापस आए थें। जिसके बाद इन सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन गया गया था। हालांकि अब इन सभी का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में करीब 350 से अधिक प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी गुजरात से देहरादून लौटे थे इनमें से ज्यादातर लोगों का कोरोना वायरस (Corona Virus) देहरादून रेलवे स्टेशन पर कर दिया गया लेकिन कुछ अधिकारियों का का जांच मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी पहुंचने के बाद की गई जिसके बाद उनकी कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

देश में कोरोना

देश में कोरोना से स्थितियां अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आज के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 लाख 82 हज़ार 970 संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित कुल 441 मरीजों की मृत्यु हुई है। वहीं बात अगर देश में कुल सक्रिय मामलों की करें तो इस वक्त देश में सक्रिय मामले 18 लाख 31 हज़ार से भी अधिक है।

दिल्ली में कोरोना

राजधानी दिल्ली में स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 11684 में संक्रमित मरीज पाए गए हैं वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित कुल 38 मरीजों की मौत भी हुई है। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 78000 से अधिक है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story