×

COVID-19 : पूर्वोत्तर में कोरोना का डर, गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक

पूर्वोत्तर भारत में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है. इसको लेकर गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय ने बैठक बुलाई है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 6 July 2021 7:27 AM GMT
COVID-19 : पूर्वोत्तर में कोरोना का डर, गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक
X
पूर्वोत्तर भारत में डरा रहा कोरोना (social media)

COVID-19 : देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति नियंत्रित दिख रही है, वहीं पूर्वोत्तर में हालत ठीक नहीं हैं। इसको लेकर गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय ने बैठक बुलाई है। बैठक में दोनों मंत्रालय पूर्वोत्तर के राज्यों में कोविड की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

पूर्वोत्तर राज्यों में बढ़ रहा कोरोना का खतरा

सूत्रों के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी बुधवार को पूर्वोत्तर भारत की स्थिति की समीक्षा करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर राज्यों के 62 फीसदी जिलों में हाई पॉजिटिविटी रेट है। 77 जिलों में 10% और 48 जिलों में 10 फीसदी से अधिक पॉजिटिविटी रेट है। इनमें अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, नगालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और असम शामिल हैं। यह वो जिले हैं जहां हालात गंभीर बनी हुई है।

इन राज्यों में है ज्यादा खतरा

अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा सहित छह राज्यों में केंद्र सरकार द्वारा बहु विषयक टीम भेजे जाने के निर्णय के तीन दिनों बाद यह जानकारी सामने आई है।

7 जुलाई को बुलाई गई बैठक

सोमवार को बताया कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पूर्वोत्तर के राज्यों और कुछ केंद्र शासित प्रदेशों की 7 जुलाई को बैठक बुलाई है। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस से होने की संभावना जताई जा रही है। उम्मीद है कि इस बैठक में कोरोना को नियंत्रण करने और कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में ये होंगे शामिल

मंत्रालय की बैठक में नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल, निदेशक एनसीडीसी सुजीत सिंह मौजूद रहेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story