×

Corona Vaccine : कहीं किल्लत तो कहीं वैक्सीन की दिखी बर्बादी, जानें कौन से राज्य हैं सबसे अव्वल

Corona Vaccine Wastage : देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी वहीं एक तरफ टीकाकरण की बर्बादी देखने को मिल रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 26 May 2021 9:20 AM GMT
देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही
X

कोरोना वैक्सीन (कांसेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Corona Vaccine Wastage : देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की कमी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से टीकाकरण (Vaccination) के अभियान को बीच में रोकना पड़ रहा है। वहीं एक तरफ टीकाकरण की बर्बादी देखने को मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) की ओर से जारी नए आंकड़ों के मुताबिक झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु इस लिस्ट में टॉप पर दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि देश के झारखंड राज्य में 37.3 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 30.2 फीसदी और तमिलनाडु में 15. 5 फीसदी, जम्मू - कश्मीर में 10.8 फीसदी, मध्य प्रदेश में 10. 7 फीसदी कोरोना टीकों की बर्बादी देखने को मिल रही है। इन राज्यों में टीकों की बर्बादी राष्ट्रीय औसत से भी कहीं ज्यादा है। अब तक के कोरोना टीकों के आंकड़ों के मुताबिक देश में 6.3 फीसदी कोरोना टीकों की बर्बादी हो रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारीयों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की थी जिसमें कोरोना वैक्सीन टीकाकरण, कोविन सॉफ्टवेयर में हुए बदलावों को लेकर मीटिंग की। इस मीटिंग की अध्यक्षता राजेश भूषण ने की। इस मीटिंग के दौरान कोरोना टीकों की किल्लत की जानकारी भी दी गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में बुधवार को बीते 24 घंटों में कोरोना महामारी के 208,886 नए केस सामने आए हैं। वहीं इसी दौरान 4172 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। देश भर में कोरोना टीकों की किल्लत देखने को मिल रही है।

Shraddha

Shraddha

Next Story