×

Corona Virus : कोरोना को लेकर सरकार का अलर्ट, सितंबर- अक्टूबर के महीने में सावधानी से मनाएं त्योहार

Corona Virus : त्योहारों के सीजन में केंद्र सरकार ने लोगों से एक बार फिर कोरोना महामारी से बचने का आग्रह किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 27 Aug 2021 8:27 AM GMT
Corona Virus : कोरोना को लेकर सरकार का अलर्ट, सितंबर- अक्टूबर के महीने में सावधानी से मनाएं त्योहार
X

Corona Virus : त्योहारों के सीजन में केंद्र सरकार (Central Government) ने लोगों से एक बार फिर कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से बचने का आग्रह किया है। आने वाले महीनों में बढ़ते त्योहारों (Festivals) को देखते हुए केंद्र सरकार न लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए बैठक ली।


बैठक में केंद्र अधिकारियों ने बताया कि त्योहार के सीजन आ रहे हैं जिसके चलते बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। सभी संस्थान, धार्मिक, सार्वजनिक स्थल खुल चुके हैं। बाजारों में लोगों की भीड़ को देखते हुए लग रहा है कि लोग मई - जून की त्रासदी को भूल चुके हैं। कोरोना के नियम का पालन न करने से कोरोना के तीसरी लहर की आशंका बढ़ जाती है। बताया जा रहा है कि देश में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है।

सितंबर- अक्टूबर के महीने में सावधानी से मनाएं त्योहार (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Union Health Secretary Rajesh Bhushan) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) के जरिए कहा देश में अभी भी कोरोना की दूसरी लहर गई नहीं है और इसलिए हमें एहतियात बरतने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि सितंबर और अक्टूबर के महीने हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि इस महीने हम नए नए त्योहारों को मनाने के लिए तैयार हो रहे होते हैं। इसलिए केंद्र सरकार (Central Government) ने लोगों से एक बार फिर कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से बचने का आग्रह किया है।


केंद्र ने कहा है कि भारत के 41 जिलों में कोविड -19 की साप्ताहिक संक्रमण दर 10 फीसदी से अधिक है। सरकार के मुताबिक पिछले कुछ हफ़्तों में केरल में कोरोना के 50 फीसदी से अधिक मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि देश में केरल एक ऐसा एक मात्र राज्य है जहां कोविड 19 मरीजों की संख्या 1 लाख के पार गई है। जब्कि चार राज्यों में यह संख्या 10 हजार से 1 लाख के बीच है।

Shraddha

Shraddha

Next Story