×

जी-7 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक, भारतीय प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य संक्रमित

भारत वैसे जी7 का मेंबर नहीं है लेकिन उसे व कुछ अन्य देशों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 May 2021 12:13 PM GMT
ब्रिटेन में जी7 देशों की बैठक में शामिल होने पहुंचे भारतीय दल के दो लोगों को कोरोना को दो जांचों में पॉजिटिव पाया गया है।
X
जी 7 बैठक (फोटो-सोशल मीडिया)


नई दिल्ली:
ब्रिटेन में जी7 देशों की बैठक में शामिल होने पहुंचे भारतीय दल के दो लोगों को कोरोना को दो जांचों में पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद से हड़कंप मच गया है।

इस बारे में स्काई न्यूज़ की खबर में बताया गया है कि ये दोनों लोग अब आइसोलेशन में हैं।

भारत वैसे जी7 का मेंबर नहीं है लेकिन उसे व कुछ अन्य देशों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। जी7 के विदेश मंत्री दो साल से ज्यादा समय के बाद एक साथ इसी हफ्ते लन्दन में मिलने वाले हैं। इस बैठक को 'कोविड सिक्योर' कहा जा रहा है। जी7 का पूर्ण शिखर सम्मेलन जून में कॉर्नवाल में होना तय है।

बताया जाता है कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्यों को पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। ब्रिटेन में व्यापक पैमाने पर पब्लिक टेस्टिंग प्रोग्राम चलाया जा रहा है।

भारतीय दल ने मंगलवार को हुई जी7 की एक बैठक में भाग नहीं लिया और आज की बैठक में वर्चुअल रूप से शामिल हुए। आगे की बैठकों में भी वे वर्चुअल रूप से शामिल होंगे।

स्काई न्यूज़ के अनुसार विदेश मंत्री जयशंकर टेस्ट में पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं। लेकिन फिर भी ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के साथ उनकी मुलाकात अब ज़ूम पर होगी।

भारतीय दल को यूके पहुंचने पर डिप्लोमेटिक छूट के तहत क्वारंटाइन नहीं होना पड़ा था। लेकिन सभी प्रतिनिधियों की रोजाना पीसीआर जांच की जा रही है और सख्त सोशल डिस्टनसिंग और मास्किंग प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story