×

कोरोना का भयंकर रूप: 24 घंटे में मची तबाही से आफत, टूटे सभी रिकॉर्ड

बुधवार को बढ़ते मामलों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीते 24 घंटे में कोरोना के बढ़ते मामलों ने नए रिकॉर्ड कायम कर दिए गए है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 May 2021 6:17 AM GMT
बुधवार को बढ़ते मामलों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।
X
कोरोना जांच(फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना से पूरे देश में तबाही सा मंजर बना हुआ है। बुधवार को बढ़ते मामलों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीते 24 घंटे में कोरोना के बढ़ते मामलों ने नए रिकॉर्ड कायम कर दिए गए है। ताजा आकड़ों के अनुसार, 4,12,618 नए मरीज कोरोना से संक्रमित हुए हैं। सिर्फ बीते 24 घंटे में कोरोना से 3980 लोगों की मौत हुई है।

सामने आए आकड़े अबतक पूरी दुनिया में एक दिन में सर्वाधिक है। महामारी कोरोना की दूसरी लहर के अटैक में अधिकतर लोग ऑक्सीजन की कमी की वजह से अपनी जान गंवा रहे हैं।

कोरोना से टूटे सभी रिकॉर्ड

आपको बता दें कि ये दूसरा मौका है जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक दिन में 4 लाख के पार गए हैं। वहीं इससे पहले 30 अप्रैल को देश में कोरोना के 4,02,351 नए मामले सामने आए थे।

भारत में कोरोना के नए मामलों में हुई ये बढ़ोत्तरी से आफत मची हुई है। वहीं मंगलवार को देश में कोरोना के 15.4 लाख सैंपल्स का टेस्ट हुआ, जिससे एक दिन पहले 16.6 लाख सैंपल्स के टेस्ट हुए थे। बीते हफ्ते 30 अप्रैल को एक दिन में 19.4 लाख सैंपल्स टेस्ट किए गए थे, तब भी इतने मामले सामने नहीं आए थे।

ऐसे में महाराष्ट्र के हाल देखें तो देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है जहां कोरोना के नए मामले भले ही कम हो रहे हों। लेकिन मौतों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं।


वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से रिकॉर्ड 920 मरीजों की मौत हुई है। बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना के 57,640 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 57,006 लोग कोरोना से मुक्त हुए हैं।

कर्नाटक के हाल देखें तो बुधवार को पहली बार कोरोना संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा नए मामले यहां से सामने आए हैं। राजधानी बेंगलुरु में ही 23 हजार से ज्यादा नए मरीज दर्ज सामने आए हैं।

वहीं आंकड़ों के अनुसार, कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 50,112 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस बीच 26,841 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं जबकि 346 लोगों की मौत हुई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story