×

कोरोना पर PM अलर्ट: आज शाम करेंगे डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार शाम डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 19 April 2021 10:46 AM GMT
कोरोना पर PM अलर्ट: ​आज शाम करेंगे डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों से बात
X

PM Modi (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। लगातार खराब होते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार शाम डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। पीएम करीब 4.30 बजे डॉक्टरों के साथ, जबकि फार्मा कंपनियों के अधिकारियों के साथ शाम छह बजे बैठक करेंगे।

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते कई राज्यों के अस्पतालों में बेड की कमी हो चुकी है, जबकि इस बीच रेमडेसिविर दवा की किल्ल होने की भी शिकायत सामने आ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों के अधिकारियों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। ताकि लोगों की शिकायतों को दूर किया जा सके।

महामारी के चलते चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

कोरोना वायरस के चलते खराब होती स्थिति के चलते स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने लगी है। हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि लोगों को अस्पतालों में बेड से लेकर अंतिम संस्कार के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर केंद्र से लेकर राज्य सरकार महामारी को लेकर सख्त कदम उठा रही हैं। कई राज्यों में सरकार नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है। हालांकि कोविड-19 की रफ्तार अभी भी बेकाबू बनी हुई है।

फिर देश में सामने आए दो लाख से ज्यादा मामले

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) के साथ संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना के करीब दो लाख 75 हजार नए मरीज (Corona Cases in India) सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 16 से ज्यादा लोगों ने बीमारी के चलते अपनी जान गंवा दी है। 1 लाख 44 हजार लोग रिकवर हुए। जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 19 लाख के पार पहुंच गई है।

Shreya

Shreya

Next Story