×

Corona Virus : AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का कोरोना की तीसरी लहर, बच्चों की वैक्सीन पर बड़ा बयान

Corona Virus : कोरोना का कहर देश में एक बार फिर नजर आ रहा है। कोरोना से केरल में स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 2 Sep 2021 2:18 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2021 3:10 AM GMT)
रणदीप गुलेरिया का कोरोना की तीसरी लहर पर बड़ा बयान
X

AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Corona Virus : कोरोना का कहर देश में एक बार फिर दस्तक तेज करता नजर आ रहा है। कोरोना से केरल (Kerala) में स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी डेल्टा का कहर बढ़ रहा है। भारत में टीकाकरण (Vaccination) के मामले में तेजी देखने को मिली है। इसी बीच कुछ राज्यों में स्कूल खुल गए हैं। इन सभी मुद्दों पर AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने अपने बयान दिए हैं।

AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने स्कूल खुलने पर कहा है कि जिन जगहों पर कोरोना के पॉजिटिविटी रेट काफी कम होते हैं वहां पर स्कूल खोले जा सकते हैं। रणदीप गुलेरिया ने दिल्ली में स्कूल खोलने पर पैरवी की है। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों के पास ऑनलाइन पढ़ाई करने की सुविधा नहीं है ऐसे में स्कूल खोलना जरूरी है। इसके साथ उन्होंने कहा जिस स्कूल में सभी टीचरों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है उन स्कूलों में स्थिति अनुकूल बनी रहेगी।


स्कूल खोलने पर रणदीप गुलेरिया का बयान


छोटे बच्चों के स्कूल खुलने पर बयान (फोटो - न्यूजट्रैक)

स्कूल प्रशासन से गुलेरिया ने अपील की है कि लंच ब्रेक के दौरान या किसी भी समय ज्यादा भीड़ को इकट्ठी न करें। स्कूल खुलने के साथ सभी को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इसके साथ उन्होंने कहा अब छोटे बच्चों के स्कूल भी खोले जा सकते हैं। उनमें कोरोना का खतरा कम है। ऐसे में जिन राज्यों में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) काफी कम रहे तो वहां पर स्कूल खोले जा सकते हैं।


कोरोना टेस्ट (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने कहा देश में छोटे बच्चों की वैक्सिनेट करने में कम से कम 9 महीने का समय लग जाएगा। ऐसे में इतने लम्बे समय तक स्कूलों को बंद नहीं किया जा सकता है। वहीं तीसरी लहर के दौरान बच्चों के लिए खतरे पर गुलेरिया ने साफ कर दिया है कि देश ने इस समस्या से निपटने के लिए पहले ही तैयारी कर रखी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story