Coronavirus caller tune: अब नहीं सुनना पड़ेगा कॉलर ट्यून, सरकार ने दिए बंद करने के आदेश

Coronavirus Caller Tune: बहुत ही जल्द कोरोना से संबंधित कॉलर ट्यून को बंद कर दिया जाएगा। इसकी पुष्टि अधिकारियों द्वारा की गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 March 2022 11:39 AM GMT
अब नहीं सुनना पड़ेगा कोरोना वाला कॉलर ट्यून, सरकार ने दिए बंद करने के आदेश
X

कॉल (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Coronavirus Caller Tune: कोरोना वायरस महामारी का कहर अब देशभर में कम हो चुका है। कोविड-19 के मामले तेजी से घट रहे हैं। ऐसे में 31 मार्च से देशभर में कोरोना संबंधित पांबदियां (Covid-19 Restrictions) भी खत्म की जा रही हैं। इस बीच सरकार ने कोरोना कॉलर ट्यून (Corona Caller Tune) को भी हटाने का निर्देश दे दिया है। दरअसल, इस कॉलर ट्यून का मकसद लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करना है, लेकिन कई बार लोगों को इसके चलते जरूरी कामों में देरी होने लगती है, ऐसे में इस कॉलर ट्यून को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बहुत ही जल्द कोरोना से संबंधित इस कॉलर ट्यून को बंद कर दिया जाएगा। इसकी पुष्टि अधिकारियों द्वारा की गई है। बता दें कि कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से किसी को भी फोन करने पर सबसे पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में कोरोना से संबंधित कॉलर ट्यून बजता है, जिसमें लोगों को मास्क पहनने और दो गज की दूर का पालन करने की सलाह दी जाती थी। इसके बाद वैक्सीन आने पर टीका लगवाने के संदेश प्रसारित किए जाते थे। लेकिन अब यह नहीं बजेंगे।

आपात स्थिति में होती है परेशानी

दरअसल, आपात स्थिति में कॉल मिलाने पर यह कॉलर ट्यून बजने से लोगों को जरूरी काम करने में देरी का सामना करना पड़ता है। इसी के मद्देनजर दूरसंचार मंत्रालय (Communications Ministry) ने स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि कॉलर ट्यून को जारी रखने से आपात स्थिति में उपभोक्ता को फोन करने में परेशानी होती है। चूंकि अब कोरोना के मामले घटने लगे हैं तो क्यों न इसे बंद कर दिया जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story