×

Coronavirus in India: स्कूलों के लिए जारी हुई गाइडलाइन, करना होगा ये काम, अलर्ट दिल्ली सरकार

Corona Guideline in Schools: जब स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने लगे। दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Praveen Singh
Published on: 14 April 2022 2:24 PM GMT
Corona Guideline in Delhi Schools
X

Corona Guideline in Delhi Schools (Photo - Newstrack)

Coronavirus cases in India: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एकबार फिर कोरोना के चपेट में आती नजर आ रही है। बीते कुछ दिनों से लगातार राज्य में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली सरकार की चिंता तब और बढ़ गई, जब स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने लगे। दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के अनुसार, अगर स्कूल में कोरोना संक्रमण का कोई मामला मिलता है तो पूरे स्कूल को बंद कर दिया जाए नहीं तो उस विंग को क्लोज कर दिया जाए जहां से कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है।

गाइडलाइन के मुताबिक, स्कूल में यदि कोरोना संक्रमण का मामला सामने आता है तो उसे तुरंत इसकी जानकारी शिक्षा निदेशालय (डीओई) को देनी होगी। स्कूल प्रशासन को पूरा स्कूल या उस विंग को तुरंत बंद करना होगा। इसके अलावा स्कूलों से कोविड अनरूप व्यव्हार का सख्ती से पालन करवाने को भी कहा गया है। स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों को मास्क पहनने के साथ – साथ समाजिक दूरी भी रखनी होगी। इसके अलावा नियमित रूस से हैंड को सेनिटाइज भी करते रहना होगा।

दरअसल कोरोना के मामलों में तेज गिरावट आने के बाद तकरीबन दो साल बाद दिल्ली – एनसीआर में स्कूल खुले थे। ऐसे में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद एकबार फिर स्कूलों पर ताला लटकने का खतरा मंडराने लगा है। गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली के निजी स्कूल से भी ऐसी ही खबर सामने आ रही है। गंगाराम रोड से नामी निजी स्कूल में एक शिक्षक संक्रमित हो गया है। इसके अलावा दक्षिणी दिल्ली के एक स्कूल में भी शिक्षक और छात्रों के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई। इस स्कूल को भी फिलहाल बंद किया गया है।

बता दें कि करीब 12 दिन बाद स्कूलों में सीबीएसई की दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं भी शुरू होनी है। ऐसे में छात्र और अभिवावक दोनों कोरोना के बढते मामले को लेकर काफी चिंतित हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story