×

Coronavirus: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की बिगड़ी तबीयत, एम्स में किए गए भर्ती

Coronavirus: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 Jun 2021 7:20 AM GMT
Coronavirus: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की बिगड़ी तबीयत, एम्स में किए गए भर्ती
X

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank Admitted in AIIMS: इस वक्त की बड़ी खबर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को लेकर सामने आ रही है। उनकी तबीयत अचानक से खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी एम्स के एक अधिकारी ने दी है। ऐसे में आज सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर फैसला आना मुश्किल है।

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने बीते दिनों ही कोरोना वायरस संक्रमण को मात दी थी। बीमारी से उबरने के बाद आज यानी मंगलवार (1 जून) को उनकी तबीयत खराब हो गई है। ऐसे में उन्हें एम्स (AIIMS) अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

ट्विट कर दी थी कोरोना संक्रमित होने की सूचना

गौरतलब है कि रमेश पोखरियाल निशंक अप्रैल महीने में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया था कि मेरी कोविड-19 जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि इस बीमारी से केंद्रीय मंत्री रिकवर हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि संक्रमण के बाद होने वाली तकलीफों के चलते उनकी तबीयत बिगड़ी है।

आज बोर्ड परीक्षा पर सुनाने वाले थे फैसला

आपको बता दें कि आज यानी मंगलवार को शिक्षा मंत्री CBSE, ICSE समेत तमाम स्‍टेट बोर्ड के लिए 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला सुनाने वाले थे। लेकिन अब ये फैसला आने में देरी हो सकती है। कल सुप्रीम कोर्ट में CBSE और ICSE की 12वीं की परीक्षा कैंसिल करने के लिए दायर हुई याचिका पर सुनवाई हुई थी। जिसमें केंद्र ने अंतिम फैसला लेने के लिए दो दिन का समय मांगा था।

आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक आधिकारिक तौर 12वीं की परीक्षा पर अंतिम फैसला सुनाने वाले थे। लेकिन ऐसा होना मुश्किल नजर आ रहा है। वहीं, कल सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया था कि वह बीते साल की तरह इस साल भी उसी नीति के अनुरूप निर्णय की उम्मीद कर रहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बीते साल परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story