TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: मिलेगा मुफ्त में राशन-जरूरत का सामान, बस करना होगा ये काम

कोरोना महामारी में बैंक(Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए अनूठी पहल की शुरूआत की है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC FIRST Bank) ने अपने ग्राहकों को फ्री में राशन(Free Ration) दे रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 Jun 2021 7:27 AM GMT
In the Corona epidemic, the bank has started a unique initiative for its customers. IDFC FIRST Bank is giving free ration to its customers.
X

बैंक (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर(Coronavirus 2nd wave) ने त्राही-त्राही मचाते हुए जनजीवन को बहुत बुरी तरह से तहस-नहस कर दिया है। इस संकट की घड़ी में बैंक(Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए अनूठी पहल की शुरूआत की है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC FIRST Bank) ने अपने ग्राहकों को फ्री में राशन(Free Ration) दे रही है।

ऐसे में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक(IDFC FIRST Bank) महामारी के इस दौर में अपने ग्राहकों को मुफ्त में राशन (Free Ration) देने का फैसला लिया है। इस नई शुरूआत के तहत बैंक ने 'घर-घर राशन' (Ghar Ghar Ration) कार्यक्रम की शुरुआत की है। वहीं इस कार्यक्रम के तहत बैंक कोरोना महामारी के चलते जान गंवा चुके कर्मचारियों के परिवारों की मदद एवं कम आय वाले ग्राहकों को सहायता प्रदान करेगी।

घर घर राशन

बैंक द्वारा "घर घर राशन" कार्यक्रम में बैंक के इस समय के कर्मचारियों ने COVID कस्टमर केयर फंड के जरिए अपना योगदान दिया है। इस बैंक के नेक पहल के तहत 50,000 कम आय वाले ग्राहकों को चुना गया है ​जो कोरोना के चलते ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

इस पहल के जरिए उन ग्राहकों को अब राशन किट की आपूर्ति की जा रही है। बता दें, इस राशन किट में 10 किलो चावल/आटा, 2 किलो दाल (दाल), 1 किलो चीनी और नमक, 1 किलो खाना पकाने का तेल, मिश्रित मसालों के 5 पैकेट, चाय और बिस्कुट है। साथ ही इसमें एक छोटे परिवार को सहारा देने के लिए करीब एक महीने की जरूरतभर का सामान है।

वहीं बैंक की तरफ से बांटे जा रहे इस राशन किट को लेने के लिए ग्राहक सीधे पास की शाखा से संपर्क कर सकते हैं। जबकि ग्रामीण स्थानों में, राशन किट कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर वितरित किए जाते हैं और शहरी स्थानों में, कर्मचारी रुपये के प्रीपेड कार्ड प्रदान करते हैं। देश में महाराष्ट्र, राजस्थान और हरियाणा में 1000 राशन किट बांटे जा चुके हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story