×

गृह मंत्रालय का सख्त आदेश, जहां कोरोना नियमों की अनदेखी लगाया जाए लॉकडाउन

Corona virus: इस समय कोरोना की दूसरी लहर ( second wave of corona) पर देश काबू पाने की कोशिश में लगा हुआ है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 14 July 2021 11:57 AM GMT (Updated on: 14 July 2021 12:04 PM GMT)
देश में लॉकडाउन
X

देश में लॉकडाउन ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Corona virus: इस समय कोरोना की दूसरी लहर ( second wave of corona) पर देश काबू पाने की कोशिश में लगा हुआ है। कोरोना के कम केस को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन (luckdown) हटा दिया गया है। इस दौरान बाजारों और पर्यटन स्थलों में भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोग इस समय बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं। इसके साथ ही इन दोनों सोशल डिस्टेंशिंग की नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिसे देखते हुए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री लोगों को कोरोना से सतर्क रहने की बात कर रहे हैं। इसके बावजूद भी लोगों को कुछ फर्क नहीं पड़ रहा है।

बता दें कि लोग इन दिनों कोरोना नियमों का उलंघन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके वजह से गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। इस दौरान गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्य सरकारों को एक पत्र लिख पाबंदियां लगाने को कहा है। इस पत्र में लिखा गया है कि जिन राज्यों में कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है वहां पर एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जाए।

मुख्य सचिवों के नाम से लिखा गया पत्र में ये भी कहा गया है कि भारते के कई ऐसे राज्य है जहां कोरोना नियमों को खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोग बाजारों में सोशल डिस्टेंशिंग का पालन नहीं कर रहे है। और अभी कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। लोगों को बिना मास्क लगाए बाहर नहीं निकलना चाहिए।

आपको बता दें कि गृह सचिव ने पत्र में यह भी कहा है कि कुछ ऐसे राज्य है जहां पर R फैक्टर (रीप्रोडेक्शन नंबर) में कोरोना का खतरा ज्यादा है। इस दौरान सभी भीड़ वाले जगहों जैसे की मॉल्स, मार्केट कॉम्पलेक्स, दुकानों, बस स्टेशन, साप्ताहिक बाजार, रेलवे प्लेटफॉर्म, रेस्टोरेंट, जिम, आदि में कोरोना के सभी नियमों का पालन कराया जाने जरूरी है।

Shweta

Shweta

Next Story