×

अलर्ट हुआ दिल्ली: 24 घंटे में आए 12306 नए कोरोना मामले, 43 लोगों की मौत

Coronavirus in Delhi: देश में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में थोड़ी गिरावट के बाद फिर एक बड़ी उछाल दर्ज की गई हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में आज 12 हज़ार से अधिक नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 20 Jan 2022 1:48 PM GMT
अलर्ट हुआ दिल्ली: 24 घंटे में आए 12306 नए कोरोना मामले, 43 लोगों की मौत
X

corona virus

Coronavirus in Delhi: दिल्ली में दर्ज हुए कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी पहले की अपेक्षा कमी देखी गई है। इसी मद्देनज़र दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12,306 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 43 लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या पूर्व की अपेक्षा घटकर 68,730 के आंकड़े पर पहुंच गई है। साथ ही दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई 43 मौतों के चलते कुल संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 25,503 तक पहुंच गया है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर में भी कमी देखी गई है। बीते दिन प्राप्त 12,306 नए संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली की कोविड सकारात्मकता दर भी पूर्व की अपेक्षा कम होकर 21.48 प्रतिशत रह गई है।

दिल्ली में तेज़ी से फैल रहे संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा बीते 11 जनवरी को संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं तथा यह दिशा-निर्देश पूर्ण रूप से दिल्ली की सीमा में प्रभावी रूप से लागू है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए इन अपने संशोधित दिशानिर्देशों के अनुरूप दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे तथा इस बीच कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम माध्यम से ऑफिस कार्य जारी है।

ऐसे में दिल्ली में कोविड मामलों के मद्देनज़र दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि-"लंबे समय तक संक्रमण के मामलों में व्यापक वृद्धि देखे जाने के बाद से अब मामले थम रहे हैं लेकिन प्रतिबंधों में ढील देने का समय अभी तक नहीं आया है। शहर अभी भी संक्रमण के खतरे से बाहर नहीं है। कोविड सकारात्मक दर फिलहाल 30 प्रतिशत से घटकर 21-22 प्रतिशत हो गई है लेकिन यह इतना कम नहीं है कि हम किसी भी प्रकार की कोई ढील बरते। अभी भी अत्यधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।"

दिल्ली में आज तक कुल निर्धारित कंटोनमेंट ज़ोन - 40756

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story