×

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमण पकड़ रहा तेज रफ्तार, बीते 24 घंटे में 3337 नए मामले

बीते दिनों से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के चलते अस्पताल में मरीजों की भर्ती और कोरोना परीक्षण की दर में भी इजाफा देखा गया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Rakesh Mishra
Published on: 29 April 2022 8:10 AM GMT
भारत में कोरोना संक्रमण पकड़ रहा तेज रफ्तार, बीते 24 घंटे में 3337 नए मामले
X

Covid-19 (Social media)

Corona in India: भारत में कोरोना से संक्रमण के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन नए संक्रमित मामले की संख्या 3000 के आंकड़े को पार कर गई। ऐसे में बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के 3,337 नए मामले सामने हैं, जिसके चलते देश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 17,801 के आंकड़े पर पहुंच गई है। इस दौरान बीते 24 घंटों में कुल 60 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है तथा राहत की खबर है कि कुल 2,496 लोग संक्रमण से पूरी तरह स्वास्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, हालांकि रिकवरी दर में भी दिन-ब-दिन कमी देखी जा रही है।

बीते दिनों से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के चलते अस्पताल में मरीजों की भर्ती और कोरोना परीक्षण की दर में भी इजाफा देखा गया है।

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 3,337 नए मामलों के चलते भारत में कुल सक्रिय कोरोना केस की संख्या 18 हजार के आंकड़े के करीब पहुंच गई है, वहीं देश में अबतक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 4,30,71,176 पर पहुंच गई है। साथ ही इसी दौरान संक्रमण के चलते हुई कुल 60 मौतों सहित भारत में अबतक संक्रमण के चलते कुल 5,23,753 मौतें हो चुकी हैं। लगातार बढ़ रही सक्रिय मामलों की संख्या, मृत्यु दर में इजाफा और रिकवरी दर में कमी वापस से लोगों के भीतर कोरोना संक्रमण को लेकर खौफ पैदा कर रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य प्रशासन ने तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के चलते दिल्ली समेत अन्य राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। कोरोना के चलते वर्तमान में भारत का कोविड रिकवरी दर 98.74 प्रतिशत है, वहीं रोजाना सकारात्मक दर 0.71 प्रतिशत तथा सप्ताहिक सकारात्मक दर 0.61 प्रतिशत दर्ज है।

कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली की स्थिति चिंताजनक

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत के विभिन्न राज्यों से प्रतिदिन प्राप्त कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में दिल्ली शीर्ष पर रहा। दिल्ली में बीते रात प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के कुल 1490 नए मरीज सामने आए थे और इसी दौरान कुल 2 लोगों की मौत हुई थी। इन नए मामलों के चलते दिल्ली में कुल सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 5,250 के आंकड़े पर पहुंच गई है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story