×

Coronavirus in India: देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, एक दिन में 40 हजार पार नए मामले, 541 की मौत

Coronavirus in India: रविवार को 41, 831 नए केस सामने आए, वहीं कुल 541 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है । बीते एक दिन में 41, 649 नए केस देखे गए, 593 लोगों की मौत हो गई थी ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 1 Aug 2021 6:56 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2021 7:01 AM GMT)
coronavirus testing in india
X

कोरोना वायरस की जांच करते डॉक्टर (फोटो : सोशल मीडिया )

Coronavirus in India: देश में कोरोना वायरस (coronavirus in India) ने एक बार फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है । पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के नए मामलों में इजाफा देखा जा रहा है । देश में लगातार 5वें दिन 40 हजार पार कोरोना केस दर्ज हुए । रविवार को 41, 831 नए केस सामने आए, वहीं कुल 541 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है । बीते एक दिन में 41, 649 नए केस देखे गए, 593 लोगों की मौत हो गई थी । जबकि बीते 24 घंटों में 39, 258 लोग स्वस्थ हुए हैं।

केरल (Kerala) में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं जो डराने वाले हैं । केरल में पिछले कई दिनों से प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं । जिसके चलते केरल में दो दिन के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन (lockdown in kerala) का ऐलान कर दिया है । लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । बता दें, ईद के मौके पर इस राज्य में लॉकडाउन में ढील दी गई थी, जिसके बाद से यहाँ केस लगातार बढ़ रहे हैं । वही महाराष्ट्र (Maharashtra) और तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भी संक्रमण के मामले कम होते नहीं दिखे हैं ।

दिल्ली में एक करोड़ से अधिक लोगों को लगे डोज

बड़े राज्यों में कोरोना वायरस की बढ़ती संक्या को देखते हुए टीकाकरण में भी तेजी लाई गई । दिल्ली में कोरोना (coronavirus in delhi) की रफ्तार काफी हद तक कम हुई है । टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के बाद दिल्ली में एक करोड़ से अधिक लोगों को डोज लग चुकी है । दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि दिल्ली में एक करोड़ टिके लगाये जा चुके हैं जो 74 लाख लोगों को लगाये गए हैं । इनमें 26 लाख लोगों ने दोनों डोज लगवाई है । बाकी हुए लोगों ने एक डोज ली है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story