×

Corona in India: भारत में तेजी से बढ़ रहे मामले, बीते 24 घंटे में 3500 से अधिक नए केस दर्ज

Corona in India: इस बीते 24 घंटों की अवधि में कुल 27 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु भी हुई है, जिसके चलते भारत में अबतक कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का आधिकारिक आंकड़ा 5,40,002 पहुंच गया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 6 May 2022 5:45 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
Corona in India
X

कोरोना के नए मामले  (Social media)

Corona in India: भारत में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in India) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते कई दिनों से प्रतिदिन के नए मामलों (Coronavirus new case) का आंकड़ा 3000 की संख्या को पर कर है है। ऐसे में बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के कुल 3,545 नए मामले सामने हैं, जिसके चलते देश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 19,688 के आंकड़े पर है। इस बीते 24 घंटों की अवधि में कुल 27 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु भी हुई है, जिसके चलते भारत में अबतक का कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का आधिकारिक आंकड़ा 5,40,002 पहुंच गया है। हालांकि, बीते दिन के अनुरूप सक्रिय मामलों की संख्या में थोड़ी कमी देखी गई है लेकिन तेजी स बढ़ रहे प्रतिदिन के संक्रमण के मामले चिंता का कारण बने हुए हैं।

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 3,545 नए मामलों के चलते भारत में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 4,30,94,938 पर पहुंच गई है। इन मामलों के मद्देनज़र स्वास्थ्य प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया तथा दिल्ली सहित अन्य क्षेत्रों में कोरोना संकट के मद्देनज़र विशेष इंतजाम किए जा रहे है। इस बीच प्रशासन द्वारा कोविड टीके और बूस्टर डोज़ को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है, जिससे टीके की खुराक ना लेने वाले ज़ल्द ही अपना टीकाकरण पूर्ण कर लें।

कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने का निर्देश जारी

स्वास्थ्य प्रशासन ने लोगों से लापरवाही ना बरतने की बात कहते हुए आवश्यक कोविड दिशा-निर्देशों जैसे मास्क लगाना व सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना आदि को लेकर निर्देश जारी किए हैं। कोरोना के चलते वर्तमान में भारत का रोजाना सकारात्मक दर बढ़कर 1.07 प्रतिशत तथा सप्ताहिक सकारात्मक दर बढ़कर 0.70 प्रतिशत पर पहुंच गया है। लगातार बढ़ रही कोरोना सकारात्मक दर भी चिंता का कारण बनी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story