×

Coronavirus in India: दिल्ली में मौत से मचा कहर, मुम्बई में कोरोना का प्रकोप

Coronavirus in India: महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई में बीते दिन कोरोना संक्रमण के कुल 5708 नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान संक्रमण से कुल 12 लोगों की मौत हो गयी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 21 Jan 2022 4:02 PM GMT
Corona Virus
X
कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Coronaviris Update: देश में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले प्रदेश और केंद्र सरकार के लिए चिंता का कारण बनते जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा बरती जा रही तमाम सख्तियों के बावजूद देश में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई में बीते दिन कोरोना संक्रमण के कुल 5708 नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान संक्रमण से कुल 12 लोगों की मौत हो गयी है।

लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते प्रशासन अस्पतालों में बेड, उचित मात्रा में कोविड परीक्षण और मास्क तथा शारीरिक दूरी जैसे नियमों के पालन को लेकर पूर्ण रूप से सजग है। राज्य प्रशासन ने संक्रमित लोगों को उचित चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने को लेकर सुनिश्चित किया है तथा संक्रमित आए लोगों के संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित कर उनका कोविड परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही सार्वजनिक जगहों पर लगने वाली भीड़ को लेकर भी प्रशासन पूर्ण रूप से सजग है।

बीते दिन मुम्बई में प्राप्त कोरोना संक्रमण के 5708 नए मामलों के चलते शहर में सक्रिय कोविड -19 मामलों की संख्या 22,103 पहुंच गई है।

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

एक ओर जहां मुम्बई में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है वहीं दूसरी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने तेज़ी पकड़ ली है।

इसी के मद्देनजर दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 10756 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 38 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान दिल्ली की कोविड सकारात्मकता दर 18.04 प्रतिशत दर्ज हुई है।

बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन व्यापक मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 61,954 के आंकड़े पर पहुंच गई है।

दिल्ली में संक्रमण के मामलों में कमी देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लागू वीकेंड कर्फ्यू रद्द करने का प्रस्ताव पारित किया था लेकिन मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नामंजूर कर दिया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story