×

भारत की पहली कोरोना मरीज फिर से हुई संक्रमित, जानें क्या कहा डॉक्टर्स ने

Corona virus: एक तरफ जहां देश में कोरोना के केस कम होते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर केरल की हालात बिगड़ती जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 13 July 2021 1:42 PM GMT (Updated on: 13 July 2021 1:46 PM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Corona virus: एक तरफ जहां देश में कोरोना के केस कम होते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर केरल की हालात बिगड़ती जा रही है। इस बीच खबर आई है कि देश की पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज (First Covid Patient) को फिर से कोरोना हो गया है। जिसके बाद वह खुद को क्वारंटीन कर ली है।

बता दें कि भारत की पहली कोरोना मरीज एक मेडिकल छात्रा है। जो पिछले साल चीन के वुहान से भारत लौटी थी। यह वहीं वुहान शहर (Wuhan) है जहां पर सबसे पहले कोरोना के मामले सामने आए थे। वहीं देश की पहली कोरोना मरीज केरल के थ्रिसूर की रहने वाली है। जबकि वह वुहान शहर में मेडिकल की पढ़ाई करती थी। बीते साल 30 जनवरी को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। यह पहली बार था जब देश में पहला कोरोना केस सामने आया था।

इसके बाद वह कोरोना को मात दे दी और पूरी तरह से सही हो गई थी। लेकिन तकरीबन डेढ़ साल बाद वह एक बार फिर से कोरोना के प्रकोट में आ गई है। इस दौरान डीएमओ डॉ. केजे रीना ने कहा कि, फिलहाल अभी उसमें कोरोना के कुछ भी लक्षण नहीं देखा गया है। वह सिर्फ एसिम्प्टोमैटिक है। फिलहाल वह उसे घर पर ही सेल्फ क्वारनटीन कर रही है। लेकिन उसपर विशेष तौर पर निगरानी की जा रही है। सबसे खास बत यह है कि वह अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है।

देश में कोरोना केस

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सोशल मीडिया)

आपको बताते चलें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 32,906 नए केस सामने आए हैं। जिसमें महाराष्ट्र में कोरोना के 7,603 मामले आए हैं और तमिलनाडु में 2,652 मामले आए हैं। वहीं दूसरी ओर केरल में सबसे अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। यहां पर 24 घंटे में 7,798 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि दूसरी और पिछले 24 घंटों में 2,020 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है।

Shweta

Shweta

Next Story