×

Coronavirus: अमृतसर एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट, इटली से आई एयर इंडिया फ्लाईट के 125 यात्री कोरोना संक्रमित

Coronavirus: देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बीच इटली से आई एयर इंडिया फ्लाइट में 125 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 6 Jan 2022 9:23 AM GMT (Updated on: 6 Jan 2022 9:59 AM GMT)
Coronavirus: अमृतसर एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट, इटली से आई एयर इंडिया फ्लाईट के 100 यात्री कोरोना संक्रमित
X

फ्लाइट (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Coronavirus: देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बीच इटली से आई एयर इंडिया फ्लाइट (Air India Flight) में कोरोना विस्फोट होने की खबर है। पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Amritsar International Airport) पर इटली से आई एअर इंडिया की फ्लाइट में 182 यात्रियों में से करीब 125 लोग संक्रमित मिले हैं। जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल इन सभी लोगों को अमृतसर में ही क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया गया है।

बता दें कि भारत में सक्रिय कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 2 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है तथा तेज़ी से 3 लाख के करीब पहुंच रही है। इस बीच गुरुवार को इटली स्थित रोम से भारत स्थित पंजाब राज्य के अमृतसर इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर लैंड हुई एयर इंडिया की एक फ्लाइट में कुल सवार 182 यात्रियों में से 125 यात्रियों का कोरोना संक्रमण हेतु परीक्षण सकारात्मक आया है। 125 यात्रियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना प्राप्त होते ही सभी यात्रियों में डर का माहौल व्याप्त हो गया है। साथ ही सभी संक्रमित यात्रियों को अमृतसर में ही क्वारंटाइन किया गया है तथा उनका उचित उपचार सहित आवश्यक ख्याल रखा जा रहा है।

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

24 घंटे में मिले कोरोना के 90,928 नए मामले

देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर देश में बीते दिन कोरोना संक्रमण के कुल 90,928 नए मामले सामने आए हैं जिसके चलते भारत में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2.8 लाख के आंकड़े को पार गयी है। इसी के साथ ही देश में बीते कोरोना संक्रमण के चलते कुल 325 लोगों की मौत हुई है, जिसके चलते देश में अबतक कोरोना के चलते होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 4.8 लाख के आंकड़े को पार कर गया है। जो कि अपने आप में एक भयावह स्थिति को दर्शाता है। बीते दिन प्राप्त हुए 90 हज़ार से अधिक संक्रमित मममलों में आधे से ज़्यादा मामले देश के मात्र पांच राज्यों से आए हैं, जो कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु और केरल हैं।

ऐसे में लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर विदेश से आ रहे यात्रियों के लिए बहुत पहले ही ट्रैवल एडवाइजरी (Travel Advisory) भी जारी कर दी गयी है, जिसके मद्देनज़र बाहर से आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना संक्रमण हेतु परीक्षण होना अवश्यक है तथा यदि कोई कोरोना संक्रमित पाया जाता है उसको आइसोलेट करने के साथ ही उसमें ओमिक्रोन संक्रमण की जांच हेतु उसके सैंपल को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा जाता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story