Coronavirus: केरल में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में मिले 31 हजार से ज्यादा केस

Coronavirus: अभी भी देश के कई अन्य राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर का असर देखने को मिल रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 25 Aug 2021 2:47 PM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Coronavirus: अभी भी देश के कई अन्य राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर का असर देखने को मिल रहा है। इस समय केरल (Kerala) में कोरोना (Corona) से हाहाकार मचा हुआ है। यहां पर बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोरोना केस पाए गए हैं। एक दिन में केरल राज्य में 31 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जिसमे से कोरोना के कारण 215 लोगों की मौत हो गई है। वहीं दूसरी ओर यहां पर अभी कुल 20271 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा चिंता का विषय यह है कि इस राज्य का टीपीआर टेस्ट यानी टेस्ट पॉजिटिविटी रेट19.03 फीसदी ही है।

गौरतलब है कि केरल राज्य में कोरोना का रफ्तार तेजी से पकड़ लिया है। यहां पर मंगलवार के दिन चौबीस घंटों में कोरोना के 24,296 नए केस आए थे। वहीं सरकारी आंकड़ा की माने तो देश में सबसे ज्यादा कोरोना से मरने वाला राज्य केरल है। जबकि बाद यहां के स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज ने कहा है कि इस समय सभी को इस बात का भी ख्याल रखा होगा जो लोग घरों में पृथक वास में हैं, वे दिशानिर्देशों का सही तहर से पालन करें।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते रफ्तार के देखते हुए स्वास्थ्य संगठन की मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्‍या स्‍वामीनाथन ने चिंता जतायी है। वैज्ञानिक डॉ. सौम्‍या स्‍वामीनाथन ने कहा है कि भारत में कोरोना स्थानिकता के चरण में प्रवेश कर रहा है। यहां पर कोरोना के विभिन्न मध्यम स्तर का संक्रमण जारी है।

फिलहाल आपको बताते चलें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के मामले में 2,776 का इजाफा हुआ है। इसके बाद से देश में कोरोना का एक्टिव केस बढ़कर 322,327 पर पहुंच गया है। जिसमें केरल में सबसे ज्यादा 159,870 केस एक्टिव हैं। जबकि महाराष्ट्र में 53,260 केस एक्टिव हैं और कर्नाटक में 19,810 केस एक्टिव हैं। वहीं देश में कोरोना के 37,593 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें कोरोना से 648 लोगों की मौत हुई है। वहीं देश में कोरोना से 34,169 लोग ठीक हो चुके हैं।



Shweta

Shweta

Next Story