×

Kerala..कोरोना वायरस को लेकर दिख रही लापरवाही, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा सख्‍त लॉकडाउन की जरूरत

Coronavirus: एक तरफ जहां देश में कोरोना (coronavirus) के संक्रमण घट रहे हैं तो वहीं दूसरी और विशेषज्ञों ने तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) की आने की चेतावनी दे दिया हैं।

Network

Newstrack NetworkPublished By Shweta

Published on 1 Sep 2021 11:34 AM GMT

कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Coronavirus: एक तरफ जहां देश में कोरोना (coronavirus) के संक्रमण घट रहे हैं तो वहीं दूसरी और विशेषज्ञों ने तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) की आने की चेतावनी दे दिया हैं। इस बीच देश के केरल (Kerala) राज्य की स्थिती खराब होती हुई नजर आ रही है। रयह पर दिनों दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं जो चिंता का विषय बन गया है। यह हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज पाए जा रहे हैं जिसे देखते हे स्वास्थ्य मंत्रायल यहां लॉकडाउन (lockdown)की रणनीति बना रहे हैं।

बता दें कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि अगर यहां पर ऐसी ही स्थिती बनी रही तो सख्त लॉकडाउन लग सकता है। इसे से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है। यह लॉकडाउन पूरे जिला स्तर पर नहीं लगेगा यह सिर्फ मोहल्ले और कस्बों के ही आधार पर लगेगा। जिस मोहल्ले और कस्बे में अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाएगे वहीं पर यह नियम लागू होगा।

वहीं इस समय केरल में 85 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं। लेकिन इन संक्रमित मरीजों की सही तरीक से मॉनीटरिंग नहीं हो पा रही है। यही वजह है कि यहां पर कोरोना केस बढ़ रहे हैं। क्योंकि ये सभी लोग लगातार घूम रहे हैं और लोगों के बीच कोरोना फैंस रहे हैं। गौरतलब है कि पहले की केंद्र सरकार की ओर से केरल सरकार को लिमिटेड लॉकडाउन लगाने क सुझाव दिया गया था। जबकि कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए गृह सचिव ने बैठक बुलाया था। जिसमें जरूरी स्‍थानों पर लॉकडाउन लगाने की बात कही गई है।

देश में कोरोना केस

आपको बताते चलें कि आज केंद्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रायल ने कोरोना का नया आंकड़ा जारी किया है। इस आंकड़े के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41,965 नए केस (corona active case update) पाए गए हैं। जिसमे से कोरोना के चलते 460 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस वायरस से 33,964 लोग ठीक हुए हैं। जबकि दूसरी ओर केरल राज्य में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। यहां पर अभी भी 219,441 एक्टिव केस हैं।

Next Story