×

Corona Cases in India: भारत में कोरोना विस्फोट, सामने आए 2593 नए मरीज, 44 लोगों की मौत

Corona Cases in India: बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के 2,593 नए मामले सामने हैं, जिसके चलते देश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 15,873 के आंकड़े पर पहुंच गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 24 April 2022 6:09 AM GMT
wearing mask in delhi mandatory
X

दिल्ली में फिर लौटा पाबंदियों का दौर (फोटो: सोशल मीडिया )

Corona Cases in India: भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब लगातार इजाफा देखा जा रहा है। ऐसे में बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के 2,593 नए मामले सामने हैं, जिसके चलते देश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 15,873 के आंकड़े पर पहुंच गई है। इस दौरान बीते 24 घंटों में कुल 44 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हुई है तथा इसी दौरान कुल 1,755 लोग संक्रमण से पूरी तरह स्वास्थ्य होकर अपने घर अस्पताल से घर जा चुके हैं।

बीते दिनों से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के चलते अस्पताल में मरीजों की भर्ती और कोरोना परीक्षण को लेकर भी इजाफा देखा गया है, वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र सतर्कता बरती जा रही है।

बढ़ी कोरोना से मौतों की संख्या

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 2,593 नए मामलों के चलते भारत में कुल सक्रिय कोरोना केस की संख्या 15000 के आंकड़े को पार कर गई है, वहीं देश में अबतक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 4,30,57,545 पर पहुंच गई है, तथा इसी समय के दौरान संक्रमण के चलते हुई 44 मौतों को मिलाकर भारत में अबतक कुल 5,22,193 लोगों की कोरोना महामारी के चलते जान जा चुकी हैं।

लगातार बढ़ रही सक्रिय मामलों की संख्या और मृत्यु वापस से लोगों के भीतर कोरोना संक्रमण को लेकर खौफ पैदा कर रही है। हालांकि स्वास्थ्य प्रशासन बढ़ रहे मामलों को लेकर सजग है तथा जगह-जगह स्वास्थ्य विभाग के टीमों की तैनाती कर कोरोना परीक्षण और टीके की दर में इजाफे पर ज़ोर दिया जा रहा है।

बीते 24 घंटे में प्राप्त मामलों पर नज़र डालें तो देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मरीजों में इजाफा देखा गया है, जो कि एक चिंताजनक स्थिति है। शनिवार की तुलना में बीते दिन रविवार को प्राप्त कोरोना संक्रमण के मामलों में 794 का इजाफा दर्ज हुआ है। इसी के साथ वर्तमान में भारत का कोविड रिकवरी दर 98.75 प्रतिशत है।

प्रशासन ने कोरोना के मद्देनज़र हाई अलर्ट जारी करते हुए मास्क लगाने और अन्य दिशा-निर्देशों का भलीभांति पालन करने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं। भारत के अधिकांश राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र नियमों के पालन को लेकर सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story