×

Coronavirus in Delhi: दिल्ली में कोरोना की तबाही, पिछले 24 घंटे में 34 मौतें, 25 हजार के करीब नए केस

Coronavirus in Delhi: भारत में कोरोना से स्थितियां लगातार गंभीर होती जा रही हैं। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य राज्य भी कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है।

Bishwa Maurya

Newstrack Bishwa Maurya

Published on 14 Jan 2022 1:56 PM GMT

Coronavirus in Delhi
X

कोरोना वायरस

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Coronavirus in Delhi: देश में कोरोना वायरस से ही स्थितियां लगातार गंभीर होती जा रही हैं। तमाम पाबंदियों और उठाए गए कदम के बावजूद भी हालात सामान्य होने का नाम नहीं ले रहा है। रोज कोरोना ग्राफ (corona graph) में एक नई वृद्धि देखी जा रही है। इस वक्त देश में महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जैसे राज्य कोरोना वायरस (corona virus) से सबसे बुरी तरह से प्रभावित हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 24383 नए कोरोनावायरस पाए गए हैं वही पिछले 24 घंटे में 34 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई है। अब राज्य में कुल एक्टिव केसेस 90 हज़ार के पार जा चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह रही कि पिछले 24 घंटे में 26 हज़ार से अधिक लोग कोरोना को हराकर ठीक भी हुए हैं।

दिल्ली में कोरोना (corona in delhi) का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर हुआ है अगर दिसंबर 2021 से अब तक के आंकड़े को देखें तो इस आंकड़े में काफी बड़ा उछाल आया है। जहां दिसंबर माह के अंत में दो हजार के करीब केस आते थे तो अब 30 हजार के करीब केस आने लगे हैं। 31 दिसंबर को राज्य में कोरोनावायरस के 1796 नए मरीज पाए गए थे वही आज के आंकड़े को देखें तो 14 जनवरी को 24 हज़ार से अधिक नए मरीज पाए गए हैं।

देश में कोरोना

बात अगर पूरे देश की करें तो देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बड़ा उछाल आया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 64 हज़ार 202 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। कल ही देश में कुल 2 लाख 47 हज़ार मामले सामने आए थे। लेकिन एक दिन के भीतर ही कोरोना मामलों में 6 फ़ीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। देश में फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 13 लाख के करीब है। वही पिछले 24 घंटे में 315 लोगों की मृत्यु कोरोनावायरस से हुई है।

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य

वहीं अगर देश के कुछ सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 45 हज़ार से अधिक में मरीज पाए गए थे कर्नाटक में 25 हज़ार से अधिक मरीज, बंगाल में 23 हज़ार से अधिक मरीज तो वहीं तमिलनाडु में 20 हज़ार से अधिक मामले सामने आए थे।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story