×

Corona In Delhi: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में उछाल, दो हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा

Corona In Delhi: स्वास्थ्य विभाग (health Department) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1094 नए मामले सामने आए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 April 2022 4:49 PM GMT
Corona In Delhi: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में उछाल, दो हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा
X

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (corona infection in delhi) एकबार फिर बेकाबू हो चुका है। बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना के नए मामलों में उछाल (increase in new cases of corona) दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग (health Department) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1094 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान दो कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। संक्रमण दर भी चार फीसदी से ऊपर 4.82% है। इससे पहले शुक्रवार को कोरोना के 1042 नए मामले सामने आए थे। जबकि इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 4.64% रही थी। कल भी दो कोरोना मरीजों की मौत हुई थी।

दिल्ली सरकार (Delhi Government) लगातार टेस्ट की संख्या बढाने की कोशिश कर रही है। यही वजह है कि नए मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। बीते 24 घंटे में 22,714 टेस्ट किए गए हैं। यहां पर आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Test) की संख्या 13748 रही है और एंटीजन 8966 रहे हैं।

दिल्ली सरकार की अपील

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खौफ को देखते हुए केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने लोगों से न घबराने की अपील की है। लोगों को बताया जा रहा है कि मामले जरूर अधिक सामने आ रहे हैं लेकिन ये गंभीर किस्म के नहीं हैं, हॉस्पिटलाइजेशन कम है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन (Delhi government guideline) का मकसद पाबंदियां बढ़ाना नहीं बल्कि सुरक्षा को सुनिश्चित करना है। इसलिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है और न पहनने पर 500 रूपये जुर्माने का प्रवाधान किया गया है। सरकार ने मेट्रो में भी मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है।

टीकाकऱण (vaccination) पर भी जोर

इसके अलावा दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में हो रहे इजाफे को देखते हुए किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों में बेड की संख्या बढाई जा रही है। बताया जा रहा है कि सरकार 65 हजार के करीब अतिरिक्स बेड बढाने का विचार कर रही है। इसके अलावा टीकाकऱण (vaccination) पर भी जोर दिया जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में बुस्टर डोज को पहले ही फ्री किया जा चुका है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story