×

Coronavirus In India: भारत में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले, सामने आए 2,451 नए मरीज, 54 की मौत

Coronavirus Update: भारत में 24 घंटों में 2,451 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 22 April 2022 4:23 AM GMT (Updated on: 22 April 2022 4:44 AM GMT)
Mumbai corona cases today
X
तेजी से बढ़ता कोरोना संक्रमण (फोटो-सोशल मीडिया)

Coronavirus Cases in India Update: भारत में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या में एक बार फिर इजाफा दर्ज हो रहा है। बीते 24 घंटों में भारत में 2,451 नए कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज हुए है, जिसके चलते देश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 14,241 के आंकड़े पर पहुंच गई है। इस दौरान बीते 24 घंटों में कुल 54 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हुई है तथा कुल 1,589 लोग संक्रमित होने के बाद पूरी तरह स्वास्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं।

अस्पताल में मरीजों की भर्ती और आवागमन में भी इजाफा

बीते दिनों से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के चलते अस्पताल में मरीजों की भर्ती और आवागमन में भी इजाफा देखा गया है, वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र सतर्कता बरती जा रही है।

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 2,451 नए मामलों के चलते भारत में कुल सक्रिय कोरोना केस की संख्या 14000 के आंकड़े को पार कर गई है, वहीं देश में अबतक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 4,30,49,974 पर पहुंच गई है, तथा साथ ही बीते दिन संक्रमण के चलते हुई 54 मौतों को मिलाकर भारत में अबतक कुल 5,22,116 लोग कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। लगातार बढ़ रही सक्रिय मामलों की संख्या और मृत्यु वापस से लोगों के भीतर कोरोना संक्रमण को लेकर खौफ पैदा कर रही है। हालांकि स्वास्थ्य प्रशासन बढ़ रहे मामलों को लेकर सजग है तथा इस बीच कोरोना परीक्षण और टीके की दर में इजाफे पर ज़ोर दिया जा रहा है।

कोविड रिकवरी दर 98.75 प्रतिशत

वर्तमान में भारत की कुल कोरोना मामलों को लेकर हालिया दैनिक सकारात्मकता दर 0.53 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.43 प्रतिशत दर्ज हुई है, जबकि इसके विपरीत भारत का कोविड रिकवरी दर 98.75 प्रतिशत पर दर्ज है।

प्रशासन ने कोरोना के मद्देनज़र हाई अलर्ट जारी करते हुए मास्क लगाने और अन्य दिशा-निर्देशों का भलीभांति पालन करने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं। भारत के अधिकांश राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र नियमों के पालन को लेकर सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story